Trending

स्टार्ट-अप को समर्थन, नौकरी लेने की जगह देने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित होना चाहिए : राष्ट्रपति (President)

लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए महामहीम, युवाओं से साधक के बजाय नौकरी देने का आग्रह

लखनऊ : प्रदेश दौरे के प्रारम्भ में ही राष्ट्रपति (President) श्री राम नाथ कोविंद लखनऊ स्थित बीबीएयू विश्वविद्यालय पहुंचे। विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के अवसर पर पहुंचे राष्ट्रपति (President) श्री राम नाथ कोविंद का यह लखनऊ के बीबीएयू में दूसरा दौरा था, जिसमे उन्होंने विश्वविद्यालय के 9वें दीक्षांत समारोह को सम्बोधित किया। समारोह में उन्होंने युवाओं को स्टार्ट-आप के फायदे समझाए और नौकरी लेने की जगह नौकरी के अवसर देने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें – Lucknow Police की तीव्र कार्यवाही : 2 ही घंटों में अगवा हुए प्रॉपर्टी डीलर को छुड़वाया

उन्होंने बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के सपने को साकार होता हुआ देख कहा – “2047 में, जब भारत अपनी स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा, मुझे आशा है कि इसे सामाजिक असमानताओं के बिना एक विकसित राष्ट्र के रूप में जाना जाएगा। मुझे आशा है कि उस समय के भारत ने हमारे समाज में भाईचारे, न्याय और समानता के गुणों को सफलतापूर्वक आत्मसात कर एक समतावादी राष्ट्र बनने का सपना देखा होगा, जिसका सपना बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ने देखा था।”

कार्यक्रम में भारत की प्रथम महिला श्रीमती सविता कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राष्ट्रपति के साथ मंच साझा किया। राष्ट्रपति का बीबीएयू में बतौर मुख्य अतिथि यह दूसरा दीक्षांत समारोह था, इससे पूर्व राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद बीबीएयू 2017 में आए थे।

दीक्षांत समारोह के बाद प्रदेश दौरे में आगे राष्ट्रपति राम लला के दर्शन हेतु अयोध्या भी जाएंगे। इसी सन्दर्भ में उनके गोरखपुर दौरे की भी खबरें हैं। राष्ट्रपति के अपने गृह प्रदेश के दौरे में यातायात में काफी बदलाव किये गए हैं। जिनमे उनके मार्ग की छोटी-बड़ी सभी सड़कों पर विशेष बदलाव किया जाएगा।

AUTHOR- SHRADDHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 14 =

Back to top button