हमेशा की तरह गोरखपुर में होली मनाएंगी योगी, फिक्स हुआ चार दिन का ‘प्रोग्राम’

लखनऊ। एक ओर जहां पूरा देश होली के तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी होली मनाने के लिए गोरखपुर रवाना हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि आज योगी आदित्यनाथ हर साल की तरह ही गोरखपुर जा रहे हैं, जहां वे चार दिनों तक रहेंगे। इसके बाद वे लखनऊ वापसी करेंगे। यानी 21 मार्च को वे राजधानी का वापस रुख करेंगे। वहीं 21 मार्च को ही सीएम का शपथ ग्रहण समारोह भी संभावित है।

ऐसे में यह उम्मीद की जा सकती है कि होली मनाने के बाद लखनऊ वापसी करते ही सीएम योगी इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। साथ ही इसी दिन यह भी साफ हो जाएगा कि सीएम के नए मंत्रिमंडल में किस-किस को जगह मिली है।

खबरों के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं। योगी गोरखपुर में होलिका दहन, भगवान नृपसिंह की शोभायात्रा समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ लखनऊ जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर आगमन से पहले ही प्रशासन ने सभी विशेष तैयारियां कर ली है। सीएम दौरे के मद्देनजर सभी जिम्मेदार अधिकारियों के अवकाश भी निरस्त कर दिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी हर साल की तरह अपने गृहनगर गोरखपुर में होली के इस पर्व को पूरे विधि विधान से मनाएंगे। गोरखपुर पहुंचने के बाद सीएम योगी यहां आयोजित होने वाले विभन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके अलावा वह गोरखपुर के स्थानीय पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। इसके अगले दिन शनिवरा को योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा निकाली जाने वाली भगवान नरसिंह की शोभायात्रा में शामिल होंगे। इस बार योगी की होली को यादगार बनाने के लिए पांच क्विंटल अबीर-गुलाल के साथ 10 किलो लाल-पीले रंग का भी इंतजाम किया गया है। साथ ही होली समारोह के लिए दो क्विंटल गुलाब व गेंदा के फूलों की पंखुड़ियों की भी व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × five =

Back to top button