योगी ने वीडियो के माध्यम से यूपी की जनता को किया आगाह, तो रालोद प्रमुख बोले…

लखनऊ। 10 फरवरी को यूपी के पहले चरण के मतदान की शुरुआत हो चुकी है। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट हैंडल से एक वीडियो शेयर किया, जिस पर काफी बवाल बढ़ गया है। बता दें, इस वीडियों के माध्यम से सीएम योगी ने एक संदेश देते हुए कहा कि अगर इन चुनावों में मतदाताओं ने वोट देने में गलती की, तो यूपी का हाल भी केरल, बंगाल और कश्मीर जैसा हो जाएगा।

वहीं इस वीडियों पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने पलटवार किया है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि जिन तीनों राज्यों का जिक्र सीएम योगी ने अपने वीडियों में किया है, उन तीनों राज्यों में प्रति व्यक्ति आय यूपी से अधिक है।

 

दरअसल, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के गुरुवार को पहले चरण के मतदान के मौके पर योगी ने वीडियो संदेश जारी कर राज्य के मतदाताओं को आगाह किया है।

उन्होंने मतदाताओं से कहा, ‘यदि गलती की तो  कश्मीर, केरल और बंगाल बन जाएगा यूपी।’ करीब छह मिनट के वीडियो संदेश में योगी ने कहा, ‘जिन दंगाइयों और आतताइयों पर अंकुश लगा है वो सब अब मचल रहे हैं।

आतंकी बार-बार धमका रहे हैं कि जरा सरकार आने दीजिए। सावधान रहिए, आप चूके तो पांच साल की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इस बार उत्तर प्रदेश को कश्मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी।

उन्होंने कहा कि आपका वोट मेरे पांच वर्ष की तपस्या पर आपका आशीर्वाद तो है ही। यह भी ध्यान रहे कि ये वोट आने वाले वर्षों में आपके भयमुक्त जीवन की गारंटी भी बनेगा। जय-जय श्री राम।

वहीं योगी के वीडियो संदेश पर जयंत ने जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा उत्तर प्रदेश के मुक़ाबले जम्मू – कश्मीर का प्रति व्यक्ति आय दुगने के क़रीब है, बंगाल का तीन गुना और केरल सात गुना है।

बता दें, यूपी चुनाव 2022 के पहले चरण में 10 फरवरी यानी आज राज्य के जाट प्रधान पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव के इस पहले चरण में 623 उम्मीदवार मैदान में हैं।

गुरुवार को शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों की सीटों पर मतदान जारी है। बता दें, 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से लेकर 14, 20, 23 और 27 फरवरी को और 3 व 7 मार्च को मतदान होना है। मतगणना पांचों चुनावी राज्यों में एक साथ 10 मार्च को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button