बाबर की मां से मिले योगी… कहा- मैं भी आपका बेटा, एक भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाबर हत्याकांड मामले को सूबे की भाजपा सरकार काफी सक्रियता से ले रही हैं। वहीं इस कड़ी में खुद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबर के परिजनों से मुलाक़ात कर सभी आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं इस दौर सीएम योगी ने बाबर की मान से कहां कि मुझे भी आप अपना ही बेटा मानिए। इस मामले में जो भी आरोपी शामिल हैं, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

खबरों के मुताबिक़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद मृतक बाबर अली की मां से फोन पर बात की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि वह भी उनके बेटे जैसे हैं। मुख्यमंत्री ने परिवार को आश्वासन भी दिया है कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने परिवार के जख्मों पर मरहम लगाते हुए 2 लाख रुपया खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने बाबर की पत्नी फातमा के खाते में 2 लाख रुपया ट्रांसफर किया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने परिवार के अन्य सदस्यों का नाम भी राशन कार्ड में दर्ज करा दिया है। जिला प्रशासन बाबर के परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्यवाई में भी जुटा हुआ है।

वहीं एक प्रतिष्ठित समाचार चैनल से बातचीत के दौरान बाबर की मां ने बताया कि उनका परिवार दहशत में हैं, लेकिन मुख्यमंत्री से बात कर उन्हें हिम्मत मिली है। बाबर की मां ने मुख्यमंत्री से कहा कि जिस तरह मेरे बेटे को मारा गया है आरोपियों का परिवार भी बर्बाद होना चाहिए। मां ने बाबर की विधवा और बेटे को लेकर भी चिंता जाहिर की है। जिस पर मुख्यमंत्री ने परिवार को निश्चिन्त रहने का आश्वासन दिया और मामले में सख्त कार्रवाई की बात भी कही।

उधर मंगलवार को सांसद के प्रतिनिधि के रूप में खड्डा ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बाबर के परिजनों से मुलाकात की और प्रशासन के कार्यों की जानकारी दी। बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बताया कि अब इस परिवार का पूरा ध्यान भारतीय जनता पार्टी रखेगी। तात्कालिक सहायता के अलावा परिवार को अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाये। बताते चलें कि रामकोला थाने के कठघरही गांव निवासी बाबर को उसके पट्टीदारों ने बीजेपी का प्रचार करने और जीत पर मिठाई बांटने पर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 3 =

Back to top button