अंतिम चरण के मतदान के बीच योगी ने तोड़ी चुप्पी, मुस्लिमों को लेकर बोली ये ‘बड़ी बात’

नई दिल्ली। आज यानी सोमवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का आख़िरी दिन है। इसके बाद यूपी के सभी सियासी दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं 10 मार्च को परिणाम का दिन तय है, जिसके बाद ईवीएम का पिटारा खुलेगा और धीरे-धीरे दिन के अंत तक गहराए हुए बादल छट जाएंगे। हालांकि, परिणाम जो भी हों! सीएम योगी के एक ताजा बयान ने सभी ध्यान खींच लिया है।

दरअसल, यूपी चुनावों के लिए प्रचार शुरू होने के बाद से ही सीएम योगी हमेशा यह कहते नजर आए कि ये चुनाव 80 बनाम 20 के हैं। इस बात पर विपक्षी दलों ने कई बार उन्हें घेरने की कोशिश की और जताने का प्रयास किया कि ये 20 वाला आंकडा उनका प्रदेश में रह रहे मुस्लिम वोटरों की तरफ है।

ऐसे में कई राजनैतिक जानकारों ने यह भी घोषणा कर दी थी कि ये चुनाव सीधे तौर पर हिंदू और मुस्लिम के बीच हैं।

इन सबके बावजूद सीएम योगी ने हमेशा यह साफ किया कि उनका इशारा किसी जाती या धर्म विशेष की ओर नहीं है। भाजपा हमेशा ‘सबका साथ-सबका विकास’ के विचार के साथ चलती है और आगे भी चलती रहेगी।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हुआ था कि सीएम योगी का मुस्लिमों के बारे में स्पष्ट रूप से क्या विचार है। वजह ये हैं कि इस विपक्षी आरोपों के बीच जब इस बारे में एक या दो बार मीडिया ने सवाल किया तो सीएम योगी ने बस इतना कहकर अपनी वाणी को विराम दे दिया, “मुसलमानों से मेरा रिश्ता वही है जो उनका मुझसे है।”

मगर, मौजूदा स्थिति में जब आज यूपी चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान जारी हैं। ऐसे में एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी उस बात को पूरी तरह से स्पष्ट किया। सीएम योगी ने कहा कि मुसलमान उनसे प्यार करते हैं और वे भी मुसलमानों से प्यार करते हैं।

बता दें, सीएम योगी ने यह जवाब तब दिया जब उनसे सवाल करते हुए पुछा गया कि “मुसलमानों से मेरा रिश्ता वही है जो उनका मुझसे है।” इस बात के क्या मायने हैं।

वहीं गजवा-ए-हिंद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मैं फिर से अपनी बात दोहरा रहा हूं, गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक पूरा नहीं होगा।”

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश संविधान से चलना चाहिए। बाबा साहेब अंबेडकर और महान स्वंत्रतता सेनानियों ने देश को संविधान दिया है, देश व्यक्तिगत कानून से नहीं चल सकता है। देश में 135 करोड़ लोगों के लिए काम करना है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 80 फीसदी सीटें भाजपा को मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि 2017 में पार्टी ने 80 फीसदी सीटें जीती थीं और 2019 में भी पार्टी ने एक बार फिर 80 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में भी भाजपा 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + seventeen =

Back to top button