सर्वे : अखिलेश, मायावती और प्रियंका गांधी को पीछे कर योगी बने जनता की पहली पसंद!

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों में ऊहापोह की स्थिति बनने लगी है। सभी दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने व मीन-मेक निकालने में जुटे हैं। ऐसे में जनता भी कहा पीछे रहने वाली। नतीजन इस सियासी घमासान के शुरुआती दौर में जनता भी अपने पसंदीदा दलों और चेहरों के प्रति अपने रुझान प्रकट कर रही है।

इन रुझानों को देखने से लगता है कि मानों बीते विधानसभा चुनावों की तरह ही भाजपा एक बार फिर यूपी विधानसभा पर भगवा परचम फहराने वाली है।

खबरों के मुताबिक यह आंकलन एबीपी सी वोटर सर्वे के आधार पर लगाया जा रहा है। इस सर्वे में जनता ने भर-भर कर अपना प्यार मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ पर लुटाया है।

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अंतिम पायदान पर सीएम का ताज चाहे किसी के सर पर सजे, लेकिन जनता के दिलों में योगी को दोबारा सीएम के पद पर देखने की मंशा उफान भर रही है।

बता दें कि इस सर्वे के दौरान यह जानने की कोशिश की गई है कि उत्‍तर प्रदेश मे अगला मुख्‍यमंत्री कौन होना चाहिए और यूपी के लिए कौन बेहतर होगा। जिसपर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इन प्रतिक्रियाओं से यह सामने आया कि वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ जनता की पहली पसंद बने हुए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव को जगह मिली है। बात करें मायावती की तो वे जनता की पसंद में तीसरे नंबर पर हैं।

इसके अलावा चौथा स्थान प्रियंका गांधी और अंतिम पसंद के रूप में रालोद अध्‍यक्ष जयंत चौधरी सामने आए हैं। हालांकि यह आंकड़े अभी केवल आंकलन मात्र हैं, जो महज एक सर्वे के आधार पर लिए गए हैं। अब जमीनी हकीकत क्या है यह तो विधानसभा चुनावों के अंतिम पड़ाव पर ही साफ हो पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − thirteen =

Back to top button