योगी का ऐलान… 10वीं तक सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी बच्चों की पढ़ाई

लखनऊ। देश में बढ़ते कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बीते दिन यानी मंगलवार को देर शाम इस फैसले को लिया गया। इसके बाद तवरित रूप से इस बात का निर्देश पूरे प्रदेश में लागू कराने का ऐलान किया गया।

दरअसल, योगी सरकार ने कक्षा 1 से 10 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि, इसी के साथ यह भी कहा गया है कि स्कूल बंद होने की स्थिति में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

खबरों के मुताबिक़ यूपी में कक्षा 1 से लेकर 10 तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है और राज्य में कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। यूपी के 10वीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी 2022 तक के लिए बंद किया गया है। हालांकि ये कहा गया है कि ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी।

अगर कोरोना की रफ्तार तेज होती है, तो ये प्रतिबंध आगे भी बढ़ाए जा सकते हैं। हालांकि अभी कक्षा 11 और 12 में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए राज्य सरकार ने कोई घोषणा नहीं की है।

इसके अलावा यहां ये नियम भी लागू किया गया है कि जिन जिलों में एक हजार से ज्यादा सक्रिय मामले होंगे, वहां सार्वजनिक स्थानों (जिम, रेस्तरां आदि) की परिचालन क्षमता को 50% तक कम किया जाएगा।

सरकार का कहना है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें। सभी से ये अपील की गई है कि वे सामाजिक दूरी बनाए रखें, मास्क पहनें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। बता दें कि यूपी में नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव किया गया है। अब यहां रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =

Back to top button