महिला ने ट्वीट कर रुकवाई शताब्दी, शिकायत कर सभी यात्रियों को लगवाए मास्क (Mask)

सोमवार को शताब्दी एक्सप्रेस की बोगी सी-12 में सफर कर रहे अधिकतर यात्रियों ने मास्क (Mask) नहीं लगाया था। उसी बोगी में यात्रा कर रही एक महिला ने रेल मंत्रालय के सोशल मीडिया अकाउंट पर इस लापरवही की शिकायत की। इस शिकायत के बाद ट्रैन को कानपुर में रुकवाया गया और सभी यात्रीयों को मास्क (Mask) पहनाये गए। और इसके साथ ही हिदायत दी मास्क न पहने पर जुरमाना लगेगा।

यह भी पढ़ें – लखनऊ के हज़रतगंज (Hazratganj) में बनाया जा रहा है ऊंचा डिवाइडर, व्यापारियों की बढ़ रही दिक्कतें

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रैन 02003 शताब्दी एक्सप्रेस सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे रवाना हुई। एसी चेयरकार बोगी सी-12 में अधिकतर यात्री बिना मास्क के थे। इस पर सफर कर रही यात्री पिंकी शाह ने रेल मंत्रालय के सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर इसकी शिकायत दर्ज करवाई कि पैसेंजर्स ने मास्क नहीं पहने है और टीटी इसकी चेकिंग करने तक नहीं आते। नियम के अनुसार मास्क की चेकिंग स्टेशन पर ही हो जानी चाहिए और मास्क न होने पर उन्हें सफर करने से रोक दिया जायेगा। हालांकि यह लापरवही सिर्फ शतब्दी में नहीं बल्कि पुष्पक जैसी वीआईपी ट्रेनों में भी हो रही है।

चारबाग व लखनऊ जन्शन पर बगैर मास्क लगाए जाने पर 500 रूपए का जुरमाना है। हालांकि जुरमाना बंद किए जाने के बाद से यात्री बेख़ौफ़ होगए है। यात्री स्टेशन पर बगैर मास्क के घूमते हुए दिख रहे है।

AUHTOR- PRIYANSHU SRIVASTAVA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + twelve =

Back to top button