आखिर क्यों स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को हिरासत में लिया? …ये है पूरा मामला

लखनऊ। छठे चरण के चुनाव से ठीक पहले यानी बुधवार को लोगों का रुझान बदलने के लिए उद्देश्य से पैसा बांटने के आरोप में यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद के बेटे अशोक मौर्य को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। बता दें, यह आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। जानकारी के अनुसार पुलिस अभी  अशोक मौर्य से इस संबंध में पूछताछ कर रही है।

खबरों के मुताबिक़ समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य को पुलिस ने कुशीनगर में हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार देर शाम अशोक मौर्य विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही में मतदाता सूची देने गए थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है।

कुशीनगर के जिलाधिकारी एस राज लिंगम के अनुसार, मामला आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा है। फिलहाल, अशोक मौर्य से पूछताछ की जा रही है।

कुशीनगर के डीएम एस राज लिंगम ने बताया कि अशोक मौर्य की गिरफ्तारी की खबरें बेबुनियाद है। उन्होंने बताया कि शाम को हमें सूचना मिली थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य विधानसभा क्षेत्र में पैसा बांट रहे हैं और प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 

डीएम ने बताया कि शिकायत पर टीम मौके पर पहुंची जहां 3 गाडियां और 7 से 8 लोग मिले। अशोक मौर्य भी वहां मौजूद थे। इसके बाद टीम ने अशोक मौर्य को पूछताछ के लिए थाने लेकर पहुंची।

डीएम ने बताया कि यह MCC का उल्लंघन है। 48 घंटों के अंदर जो उस विधानसभा का मतदाता नहीं है, उसे वहां नहीं रहना चाहिए, पर अशोक मौर्य वहां पर पाए गए। जांच के बाद आगे करवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + eighteen =

Back to top button