मंदिर पहुंचा पुजारी तो खंडित मिली शिव प्रतिमा, बड़ा बवाल… तोड़ दी गईं सभी ‘मीट शॉप’

लखनऊ। यूपी के बहलोलपुर गांव में माहौल तब बिगढ़ गया जब यहां स्थित शिव मंदिर का पुजारी सुबह-सुबह मदिर की सफाई कर पूजा-अर्चना करने पहुंचा। पुजारी ने देखा की मंदिर के गेट पर लगा हुआ कांच टूटा पडा है। वहीं मंदिर में विराजित शिव प्रतिमा भी खंडित है। यह सब देख पुजारी स्तब्ध रह गया और उसने इस मामले की जानकारी आस-पास के लोगों को दी, जिसके बात स्थानीय लोगों ने बवाल मचा दिया।

खबरों के मुताबिक़ बवाल अधिक बढ़ने की स्थिति में पुलिस मौके पर पहुंची और उसने नाराज लोगों को किसी तरह शांत कराया।

बताया जा रहा है कि इस बात की जानकारी सोमवार को सुबह तब हुई जब पुजारी व अन्य लोग पूजा करने पहुंचे थे। मंदिर की मूर्ति खंडित होने की सूचना पर आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए और हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद मौके पर पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया।

वहीं, प्रशासन ने मंदिर के आसपास स्थित मीट की अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया। हालांकि, पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें, यह पूरा मामला नोएडा के कोतवाली सेक्टर-63 के अंतर्गत आने वाले बहलोलपुर गांव के शिव मंदिर का है। रविवार को रात में पूजा करने के बाद पुजारी घर चले गए। फिर जब सोमवार सुबह मंदिर पहुंचे तो मंदिर की मूर्ति खंडित मिली और फर्श पर खून के धब्बे दिखे।

पुजारी ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी तो हंगामा शुरू हो गया। घटना की सूचना पर डीसीपी हरीश चंदर ने मौके पर पहुंचकर सभी को शांत कराया।

डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मंदिर की मूर्ति खंडित अवस्था में मिली और खून के धब्बे भी देखे गए। उन्होंने कहा कि, घटना के दौरान आरोपी को मंदिर के दरवाजे पर लगे शीशे से चोट पहुंची होगी। प्राथमिक जांच के अनुसार यह खून किसी व्यक्ति का ही है। बताया जा रहा है कि पुलिस की चार टीमें मामले में जांच में लगी हैं और मंदिर और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + 5 =

Back to top button