गोरखपुर: काशी विश्वनाथ समेत अन्य मंदिरों में अलर्ट जारी, 24 घंटे सुरक्षा कर्मी तैनात

गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में सिपाहियों पर हमले को देख शहर के मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। चैत्र नवरात्र के चौथे दिन देवी मंदिरों में खासकर दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकसी बरती जा रही है।

वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर में अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई। एडीसीपी (सुरक्षा) अजय कुमार सिंह और एडीसीपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने काशी विश्वनाथ दरबार और धाम का निरीक्षण करने के साथ ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

दोनों अफसरों ने मंदिर के कंट्रोल रूम के सुरक्षा कर्मियों को सीसीटीवी कैमरे की नियमित रूप से मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया। अफसरों ने कहा कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर लगे सुरक्षा कर्मी 24 घंटे अलर्ट रहें, मंदिर आने वाले हर व्यक्ति की जांच करें। मंदिर परिसर में संदिग्धों पर विशेष नजर रखें, संदेह होने पर उसे तत्काल हिरासत में लें। बिना पूछताछ और छानबीन किए न छोड़ें। हर चेक प्वाइंट पर सुरक्षा कर्मियों को मुस्तैद रहने को कहा गया है। यह भी कहा गया है कि ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी दूसरे साथी को अलर्ट करने के बाद ही चेक प्वाइंट नहीं छोड़ेंगे।

एडीसीपी ने धाम परिसर में लगे सीसीटीवी और कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए कहा कि एक-एक कैमरे दुरुस्त रहें। कैमरे सही ढंग से चल रहे हैं या नहीं, इसकी जांच करते रहें, खराबी मिलने पर तत्काल दुरुस्त कराएं। काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा श्री संकटमोचन मंदिर, कालभैरव मंदिर में भी सर्तकता बढ़ा दी गई है। इन मंदिरों में तैनात सुरक्षा कर्मियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 14 =

Back to top button