उत्तर प्रदेश ने 2020-21 में US को ₹20 करोड़ का माल निर्यात किया

उत्तर प्रदेश ने वित्त वर्ष 2020-21 में संयुक्त राज्य अमेरिका को (20) 20,000 करोड़ रुपये के सामान का निर्यात किया। एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने अगले दो वर्षों के लिए लक्ष्य को बढ़ाकर 60,000 करोड़ रुपये कर दिया है।

राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश ने 2020-21 के वित्तीय वर्ष में संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) को (20) 20,000 करोड़ रुपये का माल निर्यात किया।

अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स के इंडिया चैप्टर की 29वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, “सरकार ने अगले दो वर्षों के लिए लक्ष्य को बढ़ाकर ₹60,000 करोड़ कर दिया है।” उन्होंने अमेरिका को चमड़े के उत्पादों, कृषि आधारित उत्पादों, प्रसंस्कृत खाद्य और राज्य के पारंपरिक उत्पादों के निर्यात को बढ़ाने पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें- ज्वैलर्स से की करोड़ो की ठगी, खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच का DCP बताकर कर रहा था सेंधमरी

इस अवसर पर उपस्थित अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने उत्तर प्रदेश में निवेशकों के लिए सुविधाओं पर एक प्रस्तुति दी। उन्होंने आगामी एक्सप्रेसवे, नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, रक्षा गलियारा परियोजना और रक्षा गलियारे के लिए 66 कंपनियों के साथ राज्य सरकार द्वारा हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी प्रस्तुति दी।

AUTHOR- FATIMA NAQVI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + eight =

Back to top button