यूपी की अंतिम पारी… बनी ‘करो या मरो’ की स्थिति, वाराणसी में जमा ‘मोदी-अखिलेश-राहुल-प्रियंका’   

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों के सभी चरणों को पार करने के बाद बस अब अंतिम चरण ही बाकी रह गया है। इसके अंतर्गत 9 जिलों की 54 सीटों के लिए सभी सियासी दल एक साथ मैदान में अपनी-अपनी ताल ठोक रहे हैं। वहीं खास यह है कि इस अंतिम चरण के चुनावी प्रचार के लिए अब महज दो दिन ही शेष बचे हैं, जिसके बाद यूपी में चुनावी प्रचार का यह दौर पूरी तरह से थम जाएगा। यही वजह है कि आज पीएम मोदी जहां वाराणसी में मेगा रोड शो करने वाले हैं, वहीं अखिलेश, राहुल और प्रियंका भी आख़िरी चरण के लिए वाराणसी में ही चुनावी दम भरने की तैयारी में हैं। यानी सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही इस अंतिम पारी में अपनी पूरी ताकत झोकने में जुटे हैं।

खबरों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दो दिन चार और पांच मार्च को वाराणसी में रहेंगे। पीएम मोदी आज शुक्रवार को वाराणसी के शहरी क्षेत्र में रोड शो करेंगे। वहीं अगले दिन पांच मार्च को राजातालाब के खजुरी गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री रोड शो की शुरुआत मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण से करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने भी जाएंगे।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी वाराणसी में रोड शो करेंगे। अखिलेश का रोड शो रात 8 बजे से 10 बजे तक रथयात्रा चौराहे से शुरू होकर गिरजा घर चौराहा पर जाकर खत्म होगा। अखिलेश यादव का रोड शो लगभग 2 किलोमीटर लंबा होगा। रोड शो रथ यात्रा से शुरू होकर गुरूबाग लक्शा से होते हुए गिरजाघर चौराहे पर पहुंचेगा, जहां रोड शो समाप्त होने के बाद अखिलेश यादव श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए जाएंगे।

इसके अलावा राहुल और प्रियंका गांधी आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ में पूजा करेंगे और पिंडरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज बाबा की नगरी काशी में रहेंगे जहां वे काशी विश्वनाथ में पूजा करेंगे और रैली करेंगे, दोनों कार्यक्रमों प्रियंका गांधी भी राहुल के साथ मौजूद रहेंगी। राहुल गांधी दोपहर 12 बजे काशी विश्वनाथ में पूजा करेंगे, दोपहर 1 बजे पिंडरा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें, सातवें चरण में आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र जिले की 54 सीटों पर वोटिंग होगी।

वहीं इस चरण में जिन 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें रॉबर्ट्सगंज, ओबरा, दुद्धी, दीदारगंज, अतरौला, गोपालपुर, सकलडीहा, सागरी, शिवपुर, मुबारकपुर, सेवापुरी, भदोही, ज्ञानपुर, औराई, मधुबन, घोसी, मोहम्मदाबाद गहना, मऊ, मोहम्मदाबाद, सैयदपुर, चकिया, अजगर,रोहनियां, मछली शहर, मरियाहू, छांबी, मिर्जापुर, मझवां, चुनार, शाहगंज, जौनपुर, मल्हानी,बदलापुर, पिंडारा, आजमगढ़, निजामाबाद, जमानिया, मुगलसराय, फूलपुर- पवई, लालगंज, मेहरगढ़, जाफराबाद, सैदपुर, मरिहां, घोरावल, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, गाजीपुर, जंगीपुर, जहूराबाद और मुंगरा बादशाहपुर शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + thirteen =

Back to top button