यूपी सर्वे : भाजपा लोगों की पहली पसंद, समाजवादी पार्टी का नंबर दूसरा

लखनऊ। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सियासी दलों की इन दिनों सक्रियता काफी बढ़ी है। वहीं जनता भी किसी मामले में पीछे नहीं है। इन पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में से यूपी विधानसभा चुनावों पर सभी की नजर है। हाल ही में एक निजी समाचार चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है कि अभी भी भाजपा का परचम यूपी विधानसभा पर लहराने वाला।

खबरों के मुताबिक़ एबीपी सी-वोटर के ताजा सर्वे में उत्तर प्रदेश की जनता से सवाल किया गया कि विधानसभा चुनाव 2022 कौन जीतेगा? इस सवाल के जवाब में 49 फीसदी लोगों ने भाजपा के दोबारा सत्ता में लौटने की बात कही है।

वहीं समाजवादी पार्टी की सरकार बनते 30 फीसदी लोग देखना चाहते हैं। 8 फीसदी लोगों को लगता है कि इस बार बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती सत्ता में वापसी करेंगी।

वहीं 6 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 2 फीसदी लोग अन्य और 3 फीसदी लोग त्रिशंकु विधानसभा बनने की बात कर रहे हैं।

बता दें कि यूपी चुनाव की तिथि जैसे-जैसे निकट आ रही है, एक बार फिर भाजपा का ग्राफ बढ़ता दिख रहा है। चुनावी मैदान में भाजपा लगातार लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए मेहनत करती दिख रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा तक चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार तमाम जनपदों का दौरा कर विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं।

भाजपा की ओर से ताबड़तोड़ रैलियों का असर लोगों पर देखने को मिल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों लगातार पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर में एम्स एवं खाद कारखाना, सरयू नहर परियोजना, काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर और कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया।

इसके अलावा गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, झांसी में डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करके एक माहौल तैयार कर दिया है। वहीं, कई अन्य योजनाओं की भी घोषणा हो चुकी है।

वहीं भाजपा धर्म और विकास दोनों के मुद्दे को लेकर एक बड़े वर्ग को साधने की कोशिश में इस सर्वे रिजल्ट में सफल होती दिख रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button