यूपी : सपा कार्यकर्ताओं को एसडीएम से गुंडई करना पड़ी भारी, 36 के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ। मतगणना से ठीक एक दिन पहले एसडीएम के साथ गुंडई करने के मामले में 36 सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि ईवीएम में फेरबदल के मामले में इन सपाइयों ने जबरन एसडीएम की गाड़ी रुकवाकर उनकी गाड़ी की जांच की थी। बता दें, इस मामले में करीब 6 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं बाकियों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मतगणना स्थल पर ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही थी। इसी बीच एसडीएम भी वहां पहुंचे। सपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने वहां पर ईवीएम बदलने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया था। पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो उनसे धक्का-मुक्की भी की थी।

खबरों के मुताबिक़ हापुड़ देहात थाने के भीमनगर चौकी इंचार्ज नवीन की तहरीर पर सपा कार्यकर्ताओं पर गुंडा एक्ट, क्रिमिनल एक्ट सहित धारा 147, 186, 341, 353 सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि बलवा, पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की, सरकारी कार्य में व्यवधान और एसडीएम की गाड़ी की तलाशी लेने सहित कई गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। 

तहरीर में बताया गया कि मतगणना से एक दिन पहले 9 मार्च को सपा कार्यकर्ताओं द्वारा नई मंडी में सरकारी गाड़ियों की तलाशी ली जा रही थी। सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को शक था कि प्रशासन अपनी सरकारी गाड़ियों के माध्यम से ईवीएम में हेराफेरी कर रहा है। सपाइयों ने इस दौरान एसडीएम की सरकारी गाड़ी की भी तलाशी शुरू कर दी थी। उसमें रखे दस्तावेज फेंक दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 + 3 =

Back to top button