यूपी में 15 फरवरी तक बंद हुए स्‍कूल-कॉलेज, ऑनलाइन क्‍लास जारी

कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने 31 जनवरी से बढ़ाकर इसकी अवधि अब बढ़ा 15 फरवरी तक कर दी है। इस दौरान ऑनलाइन क्‍लासेज़ को पहले की तरह जारी रखने की इजाजत रहेगी।

बता दें कि इससे पहले 2 बार स्‍कूलबंदी की मियाद बढ़ाई जा चुकी है। राज्‍य में बढ़ते कोरोना के खतरे के चलते पहले 16 जनवरी तक स्‍कूल बंद किए गए थे। अगले हफ्ते इसे बढ़ाकर 23 जनवरी और दूसरी बार 31 जनवरी किया गया। अब तीसरी बार प्रदेश सरकार ने स्‍कूल 15 फरवरी तक बंद किए हैं। 16 जनवरी से 31 जनवरी तक होने वाले सेमेस्‍टर एग्‍जाम्स को अगली डेट तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। ऑफलाइन क्‍लासेज़ की अनुमति मिलने के बाद ही सेमेस्‍टर परीक्षाएं संभव हो पाएंगी।

वहीं महाराष्‍ट्र समेत अन्‍य राज्‍यों में स्‍कूल खोले जाने लगे हैं। महाराष्‍ट्र के कई शहरों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है जबकि हरियाणा में भी 01 फरवरी से स्‍कूल खुलने हैं। ऐसे में यह माना जा रहा था कि यूपी में जल्‍द ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है। मगर उत्‍तर प्रदेश प्रशासन ने अभी संक्रमण के खतरे को ध्‍यान में रखते हुए स्‍कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 − 2 =

Back to top button