यूपी चुनाव : आज गोरखपुर में योगी-शाह तो महाराजगंज में जलवा बिखेरेंगे पीएम मोदी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के तहत छठे और सातवें चरण के लिए प्रदेश की जनता का रुझान हासिल करने के उद्देश्य से भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं भाजपा के स्टार प्रचारक भी पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में आज यानी सोमवार को पीएम मोदी और सीएम योगी भी चुनावी मैदान को संभालने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि करीब दोपहर 1 बजे के आसपास पीएम मोदी महाराजगंज में और सीएम योगी गोरखपुर में जनता से संवाद करेंगे।

खबरों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री की सभा आज दोपहर 12:40 पर समेकित विद्यालय के मैदान में होगी। इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर में रोड शो करेंगे। रोड-शो के जरिए उनकी योजना विपक्षी दलों को जनसैलाब दिखाने की है।

बता दें, रोड-शो की शुरुआत शाम 3:30 बजे टाउनहाल से होगी। इसका समापन विजय चौराहे पर पहुंचकर होगा। दरअसल गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से योगी आदित्यनाथ और ग्रामीण से विपिन सिंह प्रत्याशी हैं।

इससे पहले सीएम योगी ने कहा, ‘हर गोरखपुरवासी और प्रदेशवासी को गर्व से कहना चाहिए कि हम भी भगवाधारी हैं। भगवा रंग सृष्टि की उर्जा का रंग है। भगवान सूर्य और सूर्योदय की किरणों का रंग भी यही है। ऊर्जा देने वाली अग्नि का रंग भी भगवा ही है।’

साथ ही उन्‍होंने कहा कि वैश्विक मंच से ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’ का उद्घोष करने वालेस्वामी विवेकानंद भी भगवाधारी ही थे। यही हमारी पहचान है। साथ ही योगी ने कहा कि भगवा रंग पर कटाक्ष करने वाले लोगों के संस्कार उनके बयानों से पता चलते हैं। संगत का काफी असर होता है। जैसी संगत होगी वैसे ही विचार होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + 7 =

Back to top button