यूपी चुनाव : 22 से मोदी-शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए भाजपा ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, जो आयोग से रैलियों के संबंध में हरी झंडी मिलने पर यूपी में पार्टी के प्रचार-प्रसार का काम संभालेंगे। बता दें, इस सूची में पीएम मोदी के साथ अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे भाजपा के कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है।  

हालांकि, भाजपा सांसद वरुण गांधी और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को इस लिस्ट से बाहर रखा गया है।

खबरों के मुताबिक़ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश भाजपा चुनाव अभियान में अधिक सक्रिय भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि पार्टी ओबीसी नेताओं और मौजूदा विधायकों के अलग होने का सिलसिला खत्म करना चाहती है।

इस सप्ताह के अंत में, शाह जमीन पर और अधिक दिखाई देंगे, पार्टी को उम्मीद है कि यह अभियान को गति देने के साथ-साथ कैडर के मनोबल को भी बढ़ाएगा।

बताया जा रहा है कि उनके 22 जनवरी से पूरे राज्य का दौरा करने की उम्मीद है, जिस दिन चुनाव आयोग इस पर अगला फैसला करेगा कि क्या कोविड के कारण सार्वजनिक रैलियों और यात्राओं पर प्रतिबंध जारी रखा जाए।

वह रैलियों की निगरानी करेंगे, जैसे पार्टी ने यूपी को ब्रज, काशी, अवध, गोरखपुर, पश्चिम यूपी और कानपुर में विभाजित सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों में प्रचार और टिकट वितरण के साथ-साथ किया। यदि अनुमति मिल जाती है पार्टी के शीर्ष प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभी क्षेत्रों में कई रैलियां करेंगे।

पार्टी के नेताओं ने दावा किया कि वे यूपी में 403 में से 270-290 सीटें जीतने के लिए आशान्वित हैं, जो आवश्यक बहुमत से कहीं अधिक है, और शाह की भागीदारी पार्टी को 300 के आंकड़े से आगे ले जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button