यूपी चुनाव 2022 : 27 नामों वाली कांग्रेस की सातवीं सूची जारी

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में 27 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इनमें 11 महिलाएं शामिल हैं। सबसे खास बात है कि कांग्रेस ने लखनऊ पूर्व से पहले घोषित उम्मीदवार पंकज तिवारी का टिकट काटकर लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस ने सात क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।

बुधवार देर शाम जारी सूची में कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सिराथू विधानसभा सीट से सीमा देवी को उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा रायबरेली सीट से डॉ. मनीषा चौहान, कुरसी विधानसभा सीट से जमील अहमद के स्थान पर उर्मिला पटेल, बाराबंकी से गौरी यादव के स्थान पर रूही अरशद, भींगा सीट से वंदना शर्मा के स्थान पर गजाला चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा कांग्रेस ने खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र से भी पूर्व में घोषित उम्मीदवार सबीहा खातून के स्थान पर डॉ. अमरेंद्र भूषण को उम्मीदवार बनाया है। पिपराइच सीट से मेनिका पांडेय का नाम काट कर सुमन चौहान, मऊ सीट से माधवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने मिरजापुर से भगवान दत्त, मोहम्मदाबाद से डॉ अरविंद किशोर, जंगीपुर से अजय राजभर, बेलथरा रोड से गीता गोयल, मऊ से माधवेन्द्र, लालगंज से पुष्पा भारती, फूलपुर पवई से मो शाहिद शादाब, देवरिया से पुरुषोत्तम सिंह, सिसवा से राजकुमार गौतम, नौतवां से सदामोहन उपाध्याय, धनघाटा से शांति देवी, मेंहदवाल से रफीका खातून, महादेवा से ब्रजेश आर्य, गौरा से सत्येन्द्र दुबे, कर्नलगंज से त्रिलोकीनाथ तिवारी, कटराबाजार से ताहिर गौतम और तुलसीपुर से दीपेन्द्र को उम्मीदवार बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 3 =

Back to top button