Trending

प्रियंका गाँधी ने PM और CM पर बोला हमला, कहा- “धोखाधड़ी करके उत्तर प्रदेश को बना दिया कुपोषण नंबर 01”

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी ने ‘कुपोषण’ को लेकर केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। दरअसल, यह हमला केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से राज्यसभा में एक प्रश्न के जवाब पर ये हमला बोला है। प्रियंका गाँधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धोखाधड़ी करके कुपोषण में उत्तर प्रदेश को नंबर 01 बना दिया।

प्रियंका गाँधी ने शुक्रवार 30 जुलाई को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘संसद में भाजपा सरकार की मंत्री ने बताया कि देश में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे (लगभग 4 लाख) उत्तर प्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी खुद को खुद से ही “नंबर 1” का खिताब देते रहे और “डबल इंजन” की धोखाधड़ी करके कुपोषण में उत्तर प्रदेश को नंबर 1 बना दिया। दरअसल, सरकार ने गुरुवार को कहा कि देश में छह माह से छह साल की उम्र के नौ लाख से अधिक अत्यंत कुपोषित बच्चों की पहचान की गई है। इसमें से 3,98,359 बच्चे उत्तर प्रदेश के हैं। महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश भर में 9,27,606 ऐसे बच्चों की पहचान की गई है जो अत्यंत कुपोषित हैं और जिनकी उम्र छह माह से छह साल के बीच है।

Priyanka Gandhi Vadra

500 एम्बुलेंसकर्मियों की बर्खास्तगी को लेकर भी विपक्ष ने निशाना साधा था । इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट में लिखा, ”उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में सरकार एंबुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात करती थी और उन्होंने जैसे ही अपने अधिकारों की आवाज उठाई, सरकार उन पर लट्ठ बरसाने की बात कर रही है। सरकार ने 500 से ऊपर कर्मी बर्खास्त कर दिए और जनता परेशान है।” प्रियंका ने कहा कि ऐसी सरकार से प्रदेश को भगवान बचाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =

Back to top button