बीजेपी ने जारी की पहली सूची, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं शुक्रवार को वर्चुअल रैली के नाम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वाली सपा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इस बीच यूपी चुनाव को लेकर भाजपा ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। अबतक कईयों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। बता दें, पहले फेज के 58 में से 57 सीटों की घोषणा और दूसरे फेज के 55 में से 48 सीटों पर ऐलान करने वाले हैं। आज 105 सीटों की घोषणा की है। इसके अलावा मौजूदा डिप्टी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथु सीट से चुनाव लड़ेंगे। नोएडा से पंकज सिंह चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने पहली लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। 107 में से 63 सीटों पर सिटिंग विधायक और 21 सीटों पर नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया  है।  

इन तीन प्रत्‍याशियों पर पार्टी ने फिर से भरोसा दिखाते हुए टिकट दिया है। नोएडा से पंकज सिंह, कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम और थाना भवन से सुरेश राणा को दोबारा टिकट मिला है। इसमें से 83 में से 63 विधायको को दोहराया गया है। जबकि, 30 विधायको का टिकट काट दिया गया है।

पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य को जाटव आगरा ग्रामीण से टिकट दिया गया है। जबकि, जेवर से धीरेंद्र सिंह, दादरी से तेजपाल नागर से टिकट दिया गया है। लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी का मेरठ से टिकट काट दिया गया है। इसकी जगह पर कमल दत्त शर्मा पर पार्टी ने विश्वास जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button