प्रयागराज के बाद अब दहला गोरखपुर, पति-पत्नी और बेटी का काटा गला

गोरखपुर। गोरखपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां खोराबार के रायगंज में सोमवार की रात पति-पत्नी और उनकी बेटी की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी है। फिलहाल पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। तीनों रात में पैदल ही मटकोड़वा कार्यक्रम में गांव जा रहे थे। हत्या कैसे हुई किसने की यह अभी जांच का विषय है।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को मर्चरी में रखवा दिया है। मौका-ए वारदात पर रात में भारी संख्या में फोर्स लगा दी गई। पुलिस प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जता रही है। उसने आलोक नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि एकतरफा प्यार के चक्कर में आलोक ने यह करतूत की है।

खबरों के अनुसार खोराबार के रायगंज निवासी गामा निषाद विदेश में रहते थे। दो महीने पहले घर आए थे। उन्होंने गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर बंग्ला चौराहे पर अपना मकान बनवाया है। वहीं पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। गामा के छोटे भाई रामा की बेटी की शादी तय है। सोमवार की रात में मटकोड़वा का कार्यक्रम था। गामा अपने नए मकान से अपनी पत्नी संजू (38) बेटी प्रीती (20) के साथ पैदल जा ही रहे थे।

रास्ते में घात लगाकर बैठे बदमाशों ने धारदार हथियार से तीनों पर हमला कर उनका गला रेत दिया। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने शव देखकर शोर मचाया जिसके बाद गांव के लोगों को जानकारी हुई और लोगों ने पुलिस को खबर दी।

तीन लोगों की हत्या की सूचना के बाद एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, सीओ कैन्ट श्यामदेव भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। शव को वहां से हटाने के साथ ही गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई।

गामा निषाद तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। दूसरे नम्बर के भाई रामा और सबसे छोटे सरविंद हैं। अन्य दोनों भाई अपने पुश्तैनी मकान में ही रहते हैं। गामा के तीन बच्चे हैं। सबसे बड़ा सुग्रीव है जो कि बाहर रहकर कमाता है। बेटी प्रीति है जिसकी हत्या हुई। छोटा बेटा अच्छेलाल है वह मां-बाप के साथ जाने के बजाय दूसरे रास्ते से निकला था इसलिए उसकी जान बच गई।

मुख्यमंत्री के शहर में ट्रिपल मर्डर की घटना के बाद यूपी के आला पुलिस अधिकारी भी सवाल जवाब करने लगे। थोड़ी ही देर में पुलिस ने कई टीमों को लगाया और फिर आलोक को बांका के साथ गिरफ्तार कर लिया। आलोक ने बताया है कि वह प्रीति से एकतरफा प्यार करता था। प्रीति उसकी उपेक्षा करती थी जिससे हताशा और गुस्से में आकर उसने यह करतूत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × four =

Back to top button