आज काशी दौरे पर पीएम मोदी, देंगे 2100 करोड़ की 27 परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रुख इन दिनों मुख्य तौर पर यूपी पर है। इस कड़ी में आज यानी गुरुवार को पीएम मोदी एक बार फिर काशी दौरे पर हैं। ऐसे में यह जानकारी सामने आई है कि इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी को करीब 2100 करोड़ की लागत वाली करीब 27 प्रयोजनाओं का तोहफा देंगे।

खबरों के मुताबिक़ वाराणसी आ रहे पीएम मोदी पिंडरा विधानसभा के करखियांव में जनसभा के दौरान लगभग 2100 करोड़ की 27 परियोजनाएं सौंपेंगे। इसमें वह 5 का शिलान्यास तो 22 का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले वाराणसी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

पीएमओ कार्यालय की ओर से बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी कारखिगांव में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी संकुल की आधारशिला रखेंगे। 475 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली यह डेयरी 32 एकड़ जमीन में फैली हुई है।

जानकारी के मुताबिक इसमें रोजाना 5 लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण किया जाएगा। इससे रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। 

वहीं प्रधानमंत्री ने बीते दिन ट्वीट किया था कि मेरे संसदीय क्षेत्र के साथ पूरे उत्तर प्रदेश के लिए गुरुवार का दिन विकास कार्यों को समर्पित रहेगा। वाराणसी में दोपहर करीब 1 बजे कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इनसे राज्य की अर्थव्यवस्था के साथ ही किसान भाई-बहनों को भी लाभ होगा।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी करखियांव में 32 एकड़ में फैले 475 करोड़ की लागत से डेढ़ साल में तैयार होने वाले बनास-काशी संकुल परियोजना यानी अमूल प्लांट के मैदान में ही प्लांट की आधारशिला रखेंगे। वहीं पीएम मोदी 22 परियोजनाओं का लोकार्पण भी जनसभा के दौरान करेंगे। दुग्ध क्रांति वाली 475 करोड़ की परियोजना से 5-10 लाख लीटर प्रतिदिन दुग्ध उत्पादन करने का दावा किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button