लखनऊ के हजरतगंज Metro Station पर यह कला एक्सपो आपको रंगों के सागर में गोता लगाने देगा!

लखनऊ में जीवंत रंगों की बौछार करते हुए सोमवार को शहर के हजरतगंज Metro Station पर एक आकर्षक कला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। लखनऊ मेट्रो के साथ अपने सहयोग को चिह्नित करते हुए, ‘आर्टेम्ब्रियो’ एक ही छत के नीचे कलाकृतियों का एक आकर्षक संग्रह लेकर आया है, जो 8 सितंबर तक आपको मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है। तो अगर आप कुछ नया और जीवंत तलाशने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो ‘रंगी रंगो की’ कला मेले का एनिमेटेड सौंदर्यशास्त्र, आपके मूड को एक पल में ऊपर उठा देगा!

कला और संस्कृति की परंपराओं का एक बहुरूपदर्शक दृश्य प्रस्तुत करना!

कला के इस उत्सव का उद्घाटन यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव, रेडियो मिर्ची के आरजे प्रतीक और प्रो. श्याम वर्मा की सम्मानित उपस्थिति के बीच हुआ। लगभग 32 कलाकारों के काम को प्रदर्शित करते हुए, एक्सपो आपको कला और शिल्प की संस्कृति की एक झलक पेश कर रहा है, जो राज्य और देश भर में प्रसिद्ध है।

यह भी पढ़ें – आज के कुछ मुख्य समाचार 07-09-2021

आगंतुकों के लिए सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक खुला, तीन दिवसीय प्रदर्शनी कलाकृतियों के खिलते गुलदस्ते के साथ आनंदमयी मुलाकात का वादा करती है। इसके अलावा, आपके दिल की खुशियों को कई गुना बढ़ा देना चाहिए क्योंकि केंद्र में प्रदर्शन खरीदने के लिए उपलब्ध हैं और आप उन्हें घर वापस ले जा सकते हैं। हमारा विश्वास करें या नहीं, चित्रों का आकर्षण निश्चित रूप से आपको अपना पर्स यहाँ लाने पर मजबूर कर देगा!

नवोदित कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए आर्टेम्ब्रियो का उद्यम!

मोहित आचरा, करण कुमार और मिताली सिंह के संयुक्त प्रयासों से शुरू हुए आर्टेम्ब्रियो का उद्देश्य युवा और शौकिया कलाकारों को बढ़ावा देना है। इस एक्सपो के माध्यम से, उन्होंने ऑइल पेंटिंग, पेस्टल पेंटिंग, ऐक्रेलिक पेंटिंग, डिजिटल पेंटिंग, इंक वॉश पेंटिंग और लिटरेटी पेंटिंग सहित कला शैलियों की एक श्रृंखला में विशद रंगों का एक पैनोरमा एकत्र किया है। इसके अलावा, आपको पेंसिल आर्टवर्क, चीनी ब्लैक इंक पेंटिंग, हॉट वैक्स पेंटिंग और स्प्रे पेंटिंग की चालाकी और तकनीक से अवगत कराया जाएगा!

नॉकसेंस से बात करते हुए, मोहित आचरा ने कहा, “हमने आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए Metro Station को चुना। भविष्य में, हम लखनऊ में इस तरह की और अधिक प्रदर्शनी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। हमारा उद्देश्य शौकिया कलाकारों को एक मंच प्रदान करना है ताकि वे दिखा सकें दुनिया के लिए उनकी प्रतिभा बड़े पैमाने पर।”

AUTHOR- FATIMA NAQVI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 13 =

Back to top button