डिंपल की ‘जंग’ पर मचा बवाल, भड़के भाजपाई कहा- ये अपमान नहीं सहेगा यूपी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों के तहत चार चरणों के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब बाकी तीन चरणों के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। रविवार को जहां पांचवे चरण के लिए मतदान किया जाना है तो अगले बचे दो चरणों के लिए भी सियासी दल अपना दम-ख़म दिखा रहे हैं। ऐसे में बीते दिन यानी शुक्रवार को पांचवे चरण के लिए जनता का समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से चुनावी मैदान में सामने आई डिंपल यादव ने सिराथू में जनसभा को संबोधित करते हुए ऐसा कुछ कहा, जिस पर विवाद बढ़ गया और भाजपा ने भी पलटवार करते हुए उसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

खबरों के मुताबिक़ डिंपल यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह जो मौजूदा सरकार है, डबल इंजन की सरकार है, बताइए की जंग का रंग कौन-सा होता है? जब लोहे में जंग लग जाती है तब उसका रंग क्या होता है? मुझे लगता है जिस रंग के हमारे मौजूदा मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) कपड़े पहनते हैं, उसी रंग (लोहे में जंग) का होता है।”

वहीं डिंपल यादव के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि, “जिस भगवे का अपमान सपा नेता कर रही हैं, वो सनातन धर्म व तप, त्याग, बलिदान का प्रतीक है। महलों में रहने वाले ‘परिवारवादियों’ को एक भगवाधारी से सिर्फ इसलिए इतनी नफरत है कि वो 25 करोड़ जनता को अपना परिवार मानते हैं? ‘खास वोटबैंक’ को खुश करने के लिए भगवा का अपमान नहीं सहेगा यूपी।”

बता दें कि डिंपल यादव सिराथू में चुनाव प्रचार कर रही थीं। सिराथू से समाजवादी पार्टी और अपना दल (कमेरावादी) की ओर से गठबंधन उम्मीदवार पल्लवी पटेल हैं। पल्लवी पटेल अनुप्रिया पटेल की बहन हैं। वहीं बीजेपी की ओर से सिराथू से उम्मीदवार राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य ने सिराथू से जीत हासिल की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 13 =

Back to top button