लंबे समय से चली आ रही पुलिस विभाग में भवनों की समस्या जल्द ही दूर होगी, निर्मानकार्य अगले महीने तक पूरा हो जाएगा : Avneesh Awasthi

करीब एक हज़ार करोड़ के व्यय से यह निर्माण पूरा हो पाया है। शुक्रवार पुलिस मुख्यालय में निर्माण के बजट को लेकर बैठक हुई।

796 निर्माण कार्यो में से 592 मुख्यम्नत्री योगी आदित्यनाथ की घोषड़ा से जुड़े है अपर मुख्य सचिव (Avneesh Awasthi) ने बताया। अन्य निर्माण कार्य 204 हैं। बताया जा रहा है की सभी निर्माण कार्यों को बनाने में करीबन 480062.95 लाख रूपये की लागत लगी है। लगभग एक हज़ार करोड़ रूपए से अधिक के कार्य इसी महीने पूरे हो जाएंगे। जिसका निवारण अगले महीने प्रसारित किया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव (Avneesh Awasthi) ने बैठक में कहा की,कार्यों में कोई भी लापरवाही नहीं की जाएगी और उत्कृष्टता का विशेष ध्यान दिया जाय। जो भी एजेंसी इस निर्माण कार्य में लापरवाही करेंगी उनपे कानूनी तौर पे कार्यवाही की जाएगी ADG पीएचक्यू, बीपी जोगदण्ड ने कहा कि निर्माण एजेन्सियां जब उपयोगिता प्रमाण-पत्र अपने विभागीय सक्षम स्तर पर प्रस्तुत करें, तो उसकी एक प्रति ई-मेल से पीएचक्यू को भी अनिवार्य रूप से प्रेषित करें ताकि पुलिस मुख्यालय भी समन्वय बना कर इस कार्य में शीघ्रता लायी जा सके।

यह भी पढ़ें – भारत-इंग्लैंड मैच रद्द (Cancelled)

फायर स्टेशन से लेकर आवास तक शामिल मुख्यमंत्री की घोषणा के सापेक्ष कराये जाने वाले 592 निर्माण कार्यो में….. 15 पुलिस चौकी, 42 थानों के आवास, 61 अग्निशमन केन्द्र, 35 पुलिस लाइन्स में ट्राजिस्ट हाॅस्टल, 88 पुलिस लाइन्स में पुरूष एवं महिला हाॅस्टल, 31 पीएसी वाहिनियों में बैरक, 317 थानों पर हाॅस्टल बन रहे हैं। इसके अलावा 2 प्रशिक्षण संस्थानों का विस्तार और एक महिला पीएसी वाहिनी का भी निर्माण कराया जा रहा है।

AUTHOR- VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 12 =

Back to top button