रूस-यूक्रेन की जंग में मारे गए नवीन का पार्थिव शरीर पहुंचा बेंगलुरू, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। यूक्रेन-रूस के मध्य जारी जंग के चलते जिस भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई थी, उसके पारथिव शरीर को पिछली रात बेंगलुरु लाया गया। इस मौके पर बेंगलुरू के सीएम बसवराज बोम्मई ने एयरपोर्ट पहुंचकर नवीन को श्रद्धांजलि दी। बता दें, नवीन की मौत की खबर आने के बाद से ही भारत लगातार उसके शव को भारत लाने के प्रयास में लगा हुआ था। इतना ही नहीं स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में हुए एक बैठक में इस बात पर जोर देते हुए कहा था कि जल्द ही नवीन के शव को वतन वापस लाया जाए।

खबरों के मुताबिक़ यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को बीती रात बेंगलुरू हवाईअड्डे लाया गया।

बता दें, रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को ऑपरेशन गंगा के तहत देश लाया गया। वहीं युद्ध के हालात पर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठके कर रहे हैं।

करीब 7 दिन पहले हुई हाईलेवल बैठक में प्रधानमंत्री ने नवीन की बॉडी को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास करने के आदेश दिए थे।

अब भारत शव पहुंचने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

ध्यान रहे, 21 साल के नवीन का घर कर्नाटक में हावेरी ज़िले में है। नवीन खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। नवीन के दोस्त श्रीकांत ने बताया था कि खारकीव में शाम 3 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू था। वह 1 मार्च की सुबह 6 बजे बंकर से बाहर कुछ सामान लेने के लिए गया था, तभी हमले में उसकी मौत हो गई। श्रीकांत के मुताबिक नवीन ने बाहर जाते वक्त उन्हें कुछ नहीं बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × one =

Back to top button