कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई केंद्र की मुश्किलें, सभी राज्यों के CM के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। देश में बढ़ती कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए जहां एक और जनता घबराई हुई है। वहीं देश के पीएम भी इस बात को लेकर काफी चिंता में है। इस बात की चिंता तब और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव भी होने है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गुरुवार को एक अहम बैठक करने का फैसला लिया है।

खबरों के मुताबिक़ गुरुवार को पीएम कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

बता दें कि अत्यधिक संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं।

रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए, पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने का आह्वान किया था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2020 में इस महामारी के फैलने के बाद से मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं।

बता दें, देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 33,470 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में 19,286 केस, दिल्ली में 19,166, तमिलनाडु में 13,990 और कर्नाटक में 11,698 मरीज मिले हैं।

हालांकि देशभर के कुल मरीजों में 58.08 फीसदी केस सिर्फ इन 5 राज्यों से हैं। जबकि अकेले महाराष्ट्र में 19.92 फीसदी केस हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − ten =

Back to top button