Trending

भारत बनाम इंग्लैंड : दूसरे दिन के अंत तक 345 रन से आगे हुई इंग्लैंड (Test series)

हेडिंग्ली : (Test series) तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन में भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा। इंग्लैंड ने कुल 8 विकेट खोकर 423 रन बनाए। इतने विशालकाय स्कोर से इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 345 रनों की बढ़त मिल गयी। हालांकि दूसरे दिन में भारतीय गेंदबाज़ों ने अपने खेल में कुछ बदलाव लाए जिसकी मदद से इंग्लैंड के 8 विकेट गिराने में गेंदबाज़ कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें – भारत बनाम इंग्लैंड: टॉस जीते लेकिन 78 रनों में ही सिमट गयी पूरी टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज (Test series) के तीसरे मुकाबले में भारत के खिलाड़ियों का बल्ला अपना जलवा नहीं दिखा पाया, जिससे सिर्फ 78 रन बनाकर ही पूरी टीम को पवेलियन लौटना पड़ा। पहले दिन में गेंदबाज़ों का भी प्रदर्शन इतना ख़ास नहीं था। वापसी करते हुए दूसरे दिन में गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के 8 विकेट गिराए। जोसफ बर्न्स और हसीब हमीद की शतकीय साझेदारी को तोड़ते हुए शमी और जड़ेजा ने विकेटों का खाता खोला। कप्तानी पारी खेलते हुए जो रुट ने कुल 121 रन बनाए, जिनका एकलौता विकट बुमराह के नाम रहा। सिराज और जडेजा ने 2-2 विकेट लिए, तो वही शमी के नाम 3 विकेट रहे। दिन की समाप्ति में इंग्लैंड ने 129 ओवरों में 8 विकेट खोकर 423 रन बटोर लिए।

आज 3:30 बजे से खेल को आगे बढ़ाने के लिए ओवरटोन और रॉबिंसन मैदान में उतरेंगे। एक तरफ दोनों खिलाड़ियों की नज़र स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए होगी तो वही भारतीय टीम की नज़र इंग्लैंड की पारी को समाप्त करके खेल में वापसी करने में होगी।

AUTHOR- SHRADDHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + nineteen =

Back to top button