‘कश्मीर फाइल्स’ से बौखलाए आतंकी? कश्मीरी पंडित पर दागी 3 गोलियां, केन्द्रीय मंत्री बोले…

नई दिल्ली। बीते दिन यानी सोमवार को जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर यहां एक कश्मीरी पंडित को गोली मार दी। जिसके बाद वह बुरी तरह घायल हो गया। आनन फानन में उसे श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। वहीं इस मामले के सामने आते ही केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने साफ तौर पर आतंकी संगठन ISI को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

खबरों के मुताबिक़ इस मामले में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि इस हमले के पीछे ISI का हाथ है। ISI कश्मीर का माहौल खराब करना चाहती है। बता दें कि कश्मीर के हालात पर 2 दिन पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का भी एक बयान सामने आया था। उन्होंने कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में बसाने की बात कही थी।

वहीं हालही में कश्मीर फाइल्स फिल्म भी आई थी, जो कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की कहानी बताती है। इस सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि आतंकी बौखलाए हुए हैं और इसीलिए उन्होंने हमले तेज कर दिए हैं।

बता दें, रविवार से लेकर सोमवार शाम तक आतंकियों द्वारा घाटी में किया गया ये चौथा हमला था। वहीं घायल हुए कश्मीरी पंडित की पहचान शोपियां के चोटीगाम गांव के बाल कृष्ण के रूप में हुई है और वह एक दवा विक्रेता हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाल कृष्ण के 3 गोलियां लगी हैं और उनकी हालत नाजुक है। बीते साल अक्टूबर से लेकर अब तक ये दूसरी बार हुआ है, जब किसी कश्मीरी पंडित पर आतंकियों ने हमला किया हो। इससे पहले बीते साल अक्टूबर में ही एक व्यापारी एमएल बिंदरो की श्रीनगर में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। वह भी कश्मीरी पंडित ही थे। इस घटना के बाद सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को बढ़ा दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − fifteen =

Back to top button