तेलंगाना सीएम की केंद्र को खुली चेतावनी, 24 घंटें में बदलें ‘धान खरीद नीति’ वरना…

नई दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रेशखर राव ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ सुर बुलंद किए हैं। बता दें, चंद्रशेखर राव किसानों के पक्ष में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) दिए जाने को लेकर दिल्ली के तेलंगाना भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे हैं। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में अपनी बात रखते हुए कहा है कि केंद्र सरकार को अपनी धान खरीद नीति में बदलाव करने की जरूरत है। उनके पास केवल 24 घंटे का ही वक्त है। 24 घंटे के भीतर केंद्र सरकार इस संबंध में कोई व्यापक कदम उठाए, नहीं तो पूरे देश में उन्हें विरोध झेलना होगा।

खबरों के मुताबिक़ पिछले कुछ समय से चंद्रशेखर राव लगातार पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साथ रहे हैं और अब सरकार को सीधे सीधे चेतावनी दे डाली है। सीएम ने केंद्र सरकार से कहा कि जल्द से जल्द नई कृषि नीति लाओ नहीं तो हम सत्ता से हटा देंगे और इसकी ताकत है हमारे पास।

बता दें कि तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, टीआरएस एमएलसी के.कविता और टीआरएस पार्टी के कई अन्य नेता धान खरीद के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस धरने में केसीआर के साथ किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहे।

सीएम केसीआर ने कहा कि मैं हाथ जोड़कर केंद्र सरकार से कहता हूं कि कृपया हमारा अनाज खरीद लें। हम आपको 24 घंटे का वक्त देते हैं। इसके बाद हम अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं। इतना ही नहीं केसीआर ने यह भी कहा कि हम किसी भी हाल में किसानों को MSP दिला के रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से सीएम केसीआर केंद्र सरकार के विरोध में हैं इसे पहले इस साल विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने केंद्र से सर्जिकल स्ट्राइक का भी सबूत मांगा था।

उन्होंने आज कहा कि मैं केंद्र को चेतावनी देता हूं कि वह किसी से भी खिलवाड़ कर सकते हैं लेकिन किसानों के साथ नहीं। देश का इतिहास कहता है कि जब भी किसानों को कष्ट हुआ है तब तब सरकार सत्ता से बाहर हो गई है और आज भी यह शक्ति हमारे देश के किसानों में हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना कह रहा है कि वह भीख नहीं मांग रहे बल्कि वह अपना हक मांग रहे हैं। केंद्र सरकार नई कृषि नीति बनाए नहीं तो हम हटा देंगे। केसीआर ने कहा कि हम इतने कमजोर नहीं है कि किसानों को गंगा में ढकेल दें।

इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार को षड़यंत्र वाली सरकार करार दिया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर हमला बोलते हुए कहा कि देश ऐसा जलजला पैदा करेगा कि गोयल चले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × five =

Back to top button