स्वतंत्रदेव सिंह ने शुरू किया भाजपा का जन सम्पर्क अभियान

लखनऊ। चुनाव तारीखों की घोषणा के साथ ही भाजपा ने जनसम्पर्क अभियान शुरू कर दिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मंगलवार को मतदाताओं को टीका लगाकर राजधानी लखनऊ के बालू अड्डा से अभियान की शुरुआत की।

इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में लोगों के घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों को गिनाए। उनके घरों पर पम्पलेट भी चस्पा किये और भाजपा को 2022 के चुनाव में जिताने की अपील की।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनविश्वास यात्राओं में पार्टी को अपार जनसमर्थन मिला है। उसके बाद जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत की गयी है। अभियान के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकॉल पालन करते हुए घर-घर जाएंगे। लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों, श्रमिकों, महिलाओं, युवाओं के लिए किए गए कार्यों की जानकारी लोगों को देंगे। लोगों को बताएंगे कि प्रदेश की योगी सरकार ने कैसे अपराधियों पर नकेल कसी, कैसे बेघरों को आवास मुहैया कराए, घर-घर बिजली, पानी पहुंचाने के लिए प्रयास किए हैं और कैसे किसानों के जीवन को खुशहाल बनाया।

भाजपा के इस जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता और नेता राज्य के एक लाख 74 हजार बूथों पर घर -घर जाएंगे। पांच-पांच व्यक्तियों का समूह बनाकर भाजपा कार्यकर्ता सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में सघन संपर्क अभियान चलाएंगे। पार्टी द्वारा वोटर लिस्ट के पन्ना स्तर तक लोगों से संपर्क का कार्यक्रम पार्टी ने बनाया है। लोगों को सरकार की उपलब्धियों को बताने वाले पैम्पलेट ‘पूरी हुई हर आस, घर घर हुआ विकास’ भी देंगे।

अभियान के तहत तीन श्रेणियों में कार्यकर्ता प्रवास करेंगे। इसमें महिला संपर्क, सामाजिक संपर्क और लाभार्थी संपर्क शामिल हैं। सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के अनुरूप टोलियां बनाई गई हैं। सभी टोलियों में चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत अधिकतम पांच कार्यकर्ता शामिल किए गए हैं। संपर्क के क्रम में सभी टोलियों के लोग कोविड व्यवहार का पालन करेंगे। कार्यकर्ता मॉस्क और सैनिटाइजर का वितरण भी करेंगे।

स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में 15 करोड़ गरीबों को डबल राशन के साथ, प्रदेश सरकार मुफ्त राशन, तेल, शक्कर, दाल का वितरण कर रही है। 3.10 करोड़ श्रमिकों को भरण पोषण के लिए 500 रुपये प्रतिमाह देने और 23 लाख श्रमिकों को भरण पोषण के लिए 1000 रुपये प्रति माह देने के लिए 230 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई है। राज्य में सभी लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − eleven =

Back to top button