…सब इंस्पेक्टर ने सुनाई वो डरावनी वारदात, खबर पढ़ रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी इलाके में हुए हिंसा मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाला असलम भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं।

इस बीच सब इंस्पेक्टर मेघा लाल ने बताया कि कल शोभा यात्रा थी। यात्रा जब मस्जिद के पास पहुंची तो श्रद्धालुओं ने धार्मिक नारे लगाए थे। जो वो पहले से ही लगा रहे थे, लेकिन मस्जिद के पास से अचानक पथराव शुरू हो गया। पथराव पहले कहां से हुआ था। यह उस वक्त नहीं समझ आया।

बाद में दोनों पक्षों को समझाकर दूर दूर कर दिया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद सी ब्लॉक से लोग आए,जिन्होंने एक अन्य सड़क से जा रही शोभा यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया था। जिसके बाद स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल से बाहर हो गई। घरों की छतों से लोगों ने भारी मात्रा में पत्थरबाजी की, वो बंगाली में एक दूसरे को कुछ बोल रहे थे और पत्थर शौभा यात्रा में शामिल लोगों पर फैंक रहे थे, जो खुद को बचाने की कोशिश कर रहे थे।

सामने से सी ब्लॉक की तरफ से फायरिंग हुई। उसी में से एक गोली उनके हाथ में लगी। गोली चलाने वाले कई लोग थे। उनके पास हथियारों में तलवार,सरिये,डंडे आदी थे। हम उनके सामने खुद को बचाने की कोशिश कर रहे थे। वे गोली लगने के बाद सड़क पर ही काफी देर तक पड़े रहे। उनके सामने तलवार और डंडे लिये लोग पत्थर फैंक रहे थे।

सोशल मीडिया से पता चला मेघा लाल के बारे में

परिवार वालों ने कहा कि टीवी पर देखने पर उनको मेघा लाल के बारे में पता चला था, लेकिन उनसे कैसे संपर्क होता उनको कुछ नहीं समझ आ रहा था। उनके रिश्तेदारों के भी फोन आने शुरू हो गए थे। घर में भी एक दहशत का माहौल बना हुआ था। पुलिस से भी संपर्क करने पर कोई फोन नहीं उठा रहा था। उठाया तो कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पा रहा था, लेकिन आश्वासन मिल रहा था। जैसे ही जानकारी मिलती है,उनको तुरंत बताया जाएगा। सोशल मीडिया व टीवी न्यूज से ही उनको गोली लगने की बात पता चली थी।

जिसके बाद पुलिस वालों ने भी उनको बताया और उनकी हालत के बारे में जानकारी दी थी। सुबह मेघालाल को डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी और वो घर पर आए। जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली थी। दिल्ली पुलिस की जो साइबर सेल की टीमें जहांगीरपुरी दंगे की जांच में लगाई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five − 4 =

Back to top button