10 मार्च को ख़त्म होगा ‘सपा का किस्सा’, 300 पार होगी भाजपा : केपी मौर्य

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावो के तहत दो चरणों के मतदान हो चुके हैं और अभी अन्य पांच चरणों के चुनाव होना बाकी है, जिनमें अब चंद दिनों का फासला ही रह गया है। ऐसे में चुनावी पैदान संभाल रहे सभी दल अपना-अपना मोर्चा संभाले हुए हैं। वैसे तो यूपी विधानसभा चुनावों में कई सियासी दल मैदान में हैं, लेकिन में लड़ाई भाजपा और सपा के बीच ठनी हुई है। ऐसे में भाजपा का कोई भी नेता हो, ऐसे में कोई भी ऐसा मौक़ा नहीं छोड़ना चाहता, जिसमें वो सपा को निचले पायदान पर पटक सके। ऐसे में प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी भले कहां पीछे रहने वाले।

शुक्रवार को उन्होंने बैक-टू-बैक तीन रैलियां कर भाजपा के समर्थन जुटाने का प्रयास किया। इसी दौरान मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने सपा को जमकर निशाने पर लिया।

उन्होंने दावा किया कि इस बार भी भाजपा प्रदेश में 300 सीते हासिल करेगी और सपा का प्रदेश से सफाया होगा। उन्होंने कहा कि 10 मार्च के बाद समाजवादी पार्टी ‘समाप्तवादी पार्टी’ हो जाएगी।

इतना ही नहीं जब उनसे इस बात का सवाल किया गया कि अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन की सीटें कम होकर 325 से 250 के आसपास हो सकती हैं।

इस पर केशव ने कहा यह महज एक काल्पनिक धारणा है। हम इन चुनावों में 300 सीते लाएंगे और फिर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद सभी अपराधियों पर बुलडोजर भी चलाएंगे।

अखिलेश ने दावा किया था कि सपा-रालोद गठबंधन ने पहले दो चरणों में ही सैकड़ा हासिल कर लिया है। इस पर मौर्य ने कहा, ‘अखिलेश यादव 2014 में कह रहे थे कि वे 70 सीटें जीत रहे हैं और कहा था कि वे या उनके पिता पीएम बनेंगे।

वहीं 2017 में अखिलेश ने कहा कि वे 300 सीटों के साथ सत्ता में लौट रहे हैं। 2019 में सपा-बसपा-कांग्रेस ने हाथ मिलाया और इसके बावजूद हमनें 51 फीसदी वोट शेयर के साथ 64 सीटें जीती थीं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 4 =

Back to top button