हर उद्घाटन व शिलान्यास बढ़ा रहा अखिलेश के दिल का दर्द!

लखनऊ। इस समय भाजपा सरकार में शिलान्यास व लोकार्पण की बारिश हो रही है। एक तरफ जहां कहीं भी भाजपा सरकार उद्घाटन व शिलान्यास करने जा रही है, वहीं दूसरी तरफ सपा मुखिया का सबसे पहले उस पर रिएक्शन आ जाता है। अधिकांश कामों को वह अपना बताने की कोशिश करते हैं।

वहीं इस बार खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास पर उन्होंने खेल इंफ्रास्ट्रक्चर बिगाड़ने का भाजपा पर आरोप लगाया है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अखिलेश यादव को लगता है कि अंतिम समय में यह सब करके भाजपा अपने पक्ष में माहौल बना रही है।

खेल प्रेमियों के अनुसार योगी की सरकार में प्रदेश के खेलों को काफी बढ़ावा मिला है। यूपी में भाजपा की सरकार बनने से पहले जहां बमुश्किल आधा दर्जन स्टेडियम ही मौजूद थे, जबकि ‘खेलो इंडिया खेलो’ अभियान के तहत 44 स्टेडियम बन चुके हैं या काम चल रहा है। जिला स्तर पर भी खेल विभाग की ओर से जिम, आउटडोर और इंडोर स्टेडियम, तरणताल जैसी तमाम सुविधाएं सरकार दे रही है।

प्रदेश के खेल एवं युवा मंत्री उपेन्द्र तिवारी का कहना है कि खेल को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ग्रामीण खेल का आयोजन किया। खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों के कौशल को निखारने के लिए राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में मिनी स्टेडियम भी स्थापित कर रही है। प्रदेश में 20 मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। सरकार ने ऐसे और 30 स्टेडियमों को भी मंजूरी दी है जो निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button