Trending

प्रदेश : कृष्ण जन्माष्ठमी के मद्देनज़र रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) में विशेष छूट।

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के चलते प्रशासन सावधानी बरत रही है, लेकिन लोगों के जीवन में इसका कोई असर न पहुंचे इसके लिए, केस कम होते ही सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन भी हटा दिए।

उत्तर प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू अब भी दायर किया जाता है। यूपी में हर रोज़ रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहता है। लेकिन जन्माष्टमी त्यौहार को मद्देनज़र रखते प्रशासन ने रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) में छूट दी है।

जन्माष्टमी विशेष कर मध्यरात्रि 12 बजे से मनाई जाती है, इसी को ध्यान में रखते हुए यूपी प्रशासन ने दायर किये रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) में दो दिन की छूट दी है। मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने संवाददाताओं को बताया कि जन्माष्टमी का पर्व सभी पुलिस लाइन और जेलों सहित पूरे राज्य में परंपरा के अनुसार पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी भक्तों को मास्क पहनना और सैनिटाइज़र का उपयोग करना आवश्यक होगा। तो वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी का पर्व मनाने सोमवार को मथुरा जाएंगे।

हाल ही में, कुछ जिलों में सीओवीआईडी ​​​​मामलों में वृद्धि को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राज्य में रात के कर्फ्यू को कड़ा करने का निर्देश दिया था। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी रखने को भी कहा है।

AUTHOR-SHRADHA TIWARI

खबरें और भी हैं –

लखनऊ 24 की ओर से आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्ठमी की सहस्र शुभकामनाएं!!

भारत में राष्ट्रपति ने पहली बार किया राम मंदिर (Ram temple) का दर्शन , इतिहास बना साक्षी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 11 =

Back to top button