लखनऊ / हज़रतगंज : सपा विधायकों का भाजपा के खिलाफ हल्लाबोल, बैलगाड़ी से पहुँचे विधानसभा

( Monsoon session ) सपा विधायकों ने भाजपा के खिलाफ हल्ला बोला है। लखनऊ स्थित विधानभवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास सपा विधायक और सपा के कार्यकर्ता जोरों से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।


लखनऊ स्थित विधानभवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास सरकार के खिलाफ सपा विधायकों ने जमकर नारेबाजी और रोष प्रकट किया। आपको बता दें की सपा नेता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में उतरे हैं। सपा के धऱना प्रदर्शन को देखते हुए विधानसभा से 1 किलोमीटर की दूरी तक पाबंदी लगा दी गई है। इस दौरान ट्रैक्टर, ट्राली, बग्घी, बैलगाड़ी, भैसा गाड़ी पर रोक रहेगी। तांगा गाड़ी, आग्नेयास्त्र, ज्वलनशील प्रदार्थ, सिलेंडर, घातक प्रदार्थ, हथियार के साथ पहुँचने पर रोक लगाई गई है।

Monsoon session-WWW.LUCKNOW24.COM
बैलगाड़ी से जाते हुए सपा नेता

यह भी पढ़ें – अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, देश छोड़ गए अशरफ घनी


आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में गुरुवार से विधानमंडल का मानसून सत्र ( Monsoon session ) आयोजित हो गया है। विधान भवन में कार्यवाही शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा किया। हाथ में तख्ती के साथ यह सभी योगी आदित्यनाथ सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में विधायक अपने गले में कानून व्यवस्था और कोरोना की आड़ में लूट-पाट जैसे स्लोगन की तख्ती डाले नजर आए। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मानसून सत्र के पहले ही दिन सपा कार्यकर्ता और विधायकों ने बैलगाड़ी पर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर जमकर धरना किया।


सपा विधायक रिक्शा ठेला और बैलगाड़ी लेकर कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा पहुँचे । इनमें सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा और मान सिंह भी शामिल हैं। हालांकि चेहरे पर आक्सीजन मास्क लगाकर विरोध करते हुए विधान सभापहुँचे विधायकों की बैलगाड़ियों को पुलिस ने रोक दिया है।

WRITER- ANUSHI GUPTA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eighteen =

Back to top button