लखनऊ यातायात (transportation) से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें; जयपुर की हवाई यात्रा को 1 सितम्बर से हरी झंडी और 23 को बनने वाले लाइसेंस 31 के लिए टले

लखनऊ से जयपुर जाने वाली हवाई यात्रा, इंडिगो 1 सितम्बर से शुरू करने वाली है। यह विमानी यात्रा सीधे लखनऊ से जयपुर की होगी, जिसके लिए इंडिगो ने बुकिंग शुरू कर दी है। यह फ्लाइट 6ई-7363, चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे, अमौसी से रोज़ाना 4:30 पर रवाना होगी और यात्रियों को 2 घंटे यानि 6:30 पर जयपुर पहुंचा देगी। वापसी की बात करें तो यह फ्लाइट जयपुर से 6:50 पर रवाना होगी और 8:55 पर लखनऊ पहुंच जाएगी। यह रोडवेज (transportation) और रेलवेज (transportation) के मुकाबले काफी सुविधाजनक साबित होने वाली है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान: हिंदुस्तान की पूंजी बेच रही सरकार

परिवाहन विभाग की ओर से सूचना दायर की गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के देहांत को देखते हुए 23 को राजकीय अवकाश हुआ था जिसके कारण आरटीओ, एआरटीओ कार्यालय भी बंद थे। ऐसे में 23 को होने वाले सभी लाइसेंस के काम स्थगित कर दिए गए थे। 23 को होने वाले सभी कार्यो की नयी तारीख तय कर दी गयी है। 23 अगस्त के लर्निंग डीएल 31 अगस्त एवं परमानेंट डीएल 1 सितम्बर को बनेंगे। डुप्लीकेट डीएल और डीएल का नवीनीकरण 2 सितम्बर को होगा। देवा रोड स्थित एआरटीओ ने तिथि को ज़्यादा न टालते हुए 23 अगस्त के लर्निंग डीएल 24, परमानेंट डीएल 25, और डुप्लीकेट डीएल एवं डीएल का नवीनीकरण 26 को रखा। इन सभी स्लॉट की सूचनाए लोगों तक एसएमएस के ज़रिये दे दी गयी है।

AUTHOR- SHRADDHA TIWARI

खबरें और भी हैं-

आखिरकार 15 महीने बाद राजधानी लखनऊ में 0 कोरोना (COVID) के केस

अफगानिस्तान के हालात पर पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन (Putin) से की बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 9 =

Back to top button