…तो इस वजह से नहीं मिली ओवैसी को लोनी में रैली की इजाजत

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों के अंतर्गत चुनावी प्रचार के लिए शनिवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी की तीन रैलियां प्रस्तावित थीं। मगर, ताजा खबर यह है कि अब वे केवल इनमें से दो ही जगह रैलियां निकाल पाएंगे। बताया जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने उन्हें गाजियाबाद के लोनी में रैली की इजाजत नहीं दी है।

दरअसल, गुरुवार को मेरठ से लौटते वक्त ओवैसी पर दो लोगों ने फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था। जिसके बाद उन्हें सरकार की और से जेड सिक्योरिटी की सुरक्षा देने की बात कही गई थी। मगर, ओवैसी ने सरकार से सुरक्षा लेने वाली बात से इनकार कर दिया था। यही वजह है कि प्रशासन ने लोनी में प्रस्तावित उनकी रैली को इजाजत नहीं दी है।

खबरों के मुताबिक़ ओवैसी शनिवार को 2 जगह चुनाव प्रचार करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, ओवैसी शनिवार को तीन जगहों पर जनसभाएं करने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने लोनी में रैली की इजाजत नहीं दी। लोनी में दोपहर 12 बजे ओवैसी की पहली रैली होनी थी। अब ओवैसी दोपहर दो बजे छपरौली में और शाम 4 बजे गढ़मुक्तेश्वर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें, ओवैसी का कहना है कि उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी और एक हथियार रखने की अनुमति मिलनी चाहिए लेकिन सरकार की सुरक्षा नहीं लेंगे।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 5 दिन शेष रह गए हैं। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी। AIMIM की ओर से यूपी चुनाव के लिए अब तक प्रत्याशियों की 9 सूची जारी की गई है। इन 9 सूची में 66 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button