‘श्री राम कथा’ से पहले विधायक बोरा ने निकाली कलश यात्रा, पीले वस्त्रों में भक्तिमय दिखीं महिलाएं

लखनऊ। राम मंदिर में प्रमुख भूमिका निभाने वाली पूजनीया दीदी मां साध्वी ऋतम्भरा ने लखनऊ में ‘श्री राम कथा’ सुना रही हैं। भारी संख्या में लोग कथा सुनने के लिए दूर से आ रहे हैं। कथा शुरू होने से पहले भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने कलश यात्रा निकाली।

विधायक बोरा के साथ सिर पर कलश धारण किए महिलाएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई थीं। बता दें कि इस कथा का आयोजन सीतापुर रोड पर सेवा अस्पताल परिसर स्थित रेवथी रिसार्ट के लॉन में किया गया है।

कलश यात्रा में महिलाएं और विधायक बोरा श्री राम कथा स्थल तक पहुंचे। इसके बाद पूजनीया दीदी मां साध्वी ऋतम्भरा ने विधिविधान से पूजा अर्चना कर राम कथा का शुभारंभ किया। वहीं भक्तों के जयकारे से कथा स्थल का माहौल भक्तिमय हो गया।

बता दें कि पीले वस्त्रों और चुनरी धारण किए हुए महिलाओं ने कलश को सिर पर रखकर प्रभु का स्मरण करते हुए भक्ति मय वातावरण में कथास्थल तक पहुंची। इस कलश यात्रा को देखने के लिए सड़कों पर भारी भीड़ जमा थी।

गौरतलब है कि यह कथा 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलेगी। पूज्या दीदी मां के श्रीमुख से श्रीराम गुणगान प्रतिदिन सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होगा। सात दिनों तक चलने वाली श्रीराम कथा का आयोजन भारतीय लोक शिक्षा परिषद द्वारा किया गया है जिसके मुख्य यजमान भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button