भाजपा में जाने को तैयार हैं शिवपाल? जानें वो बड़े संकेत, जो दे रहे इस बात का इशारा!

लखनऊ। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत और सपा की करारी शिकस्त के बाद से ही एक बार फिर चाचा शिवपाल और अखिलेश के मध्य दूरियां बढ़ने लगी। आलम ये हुआ कि अब ये दूरियां सीधे-सीधे अलगाव का इशारा दे रही हैं, जिनके कारण खबरों के बाजार में लगातार इस बात की फुसफुसाहट सुनने में आ रही है कि जल्द ही शिवपाल भाजपा का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, चुनावों से ठीक पहले जब इस तरह की बातें चर्चा आईं थी तो शिवपाल ने बिना देरी किए साफ कर दिया था कि वे अपने परिवार के साथ खड़े हैं। मगर, चुनावी परिणामों के सामने आने के बाद उन्होंने एक बार भी इन बातों को खारिज नहीं किया।

हां, बल्कि इसके उलट कुछ ऐसे इशारे दे दिए हैं, जो सीधे-सीधे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल के भाजपा की तरह झुकाव के संकेत दे रहे हैं।

खबरों के मुताबिक़ मीडिया से बात करते हुए हो या फिर सोशल मीडिया के जरिए, शिवपाल यादव ने सियासी बदलाव के संदेश दिए हैं।

वहीं शिवपाल सिंह यादव सपा की इस बात से पूरी तरह नाराज हो गए और दिल्ली चले गए। दिल्‍ली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने के बाद वह अगले दिन लखनऊ पहुंचे और फिर समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ शपथ लेने के बजाए अगले दिन विधानसभा में अकेले शपथ ली। इसके बाद शिवपाल ने उसी दिन शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करीब 20 मिनट मुलाकात की थी। इसके बाद चर्चा शुरू हुई कि क्या शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी छोड़ देंगे?

यही वजह है कि इन दिनों इस बात की चर्चा तेज है कि शिवपाल सिंह यादव बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में कुछ संकेत हैं, जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं, जो इस बात का इशारा देते हैं कि शिवपाल यादव ने बीते कुछ दिनों में कैसे बदलाव किया।

दरअसल, सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म कू (Koo) और ट्वीटर पर फॉलो करने लगे।

दूसरा बीते दिनों उन्होंने रामायण की चौपाई के साथ भगवान राम को परिवार, संस्कार और राष्ट्र निर्माण की सर्वोत्तम पाठशाला बताया था। तीसरा इटावा में एमएलसी चुनावों में वोट डालने के बाद शिवपाल ने कहा कि यह तो गुप्त मतदान है, इसे तो बताया नहीं जा सकता कि किसको वोट किया है।

चौथा शिवपाल ने अपने राजनीतिक जुड़ाव में बदलाव का स्पष्ट संकेत देते हुए अपनी ट्विटर प्रोफाइल की तस्वीर बदल दी है। शिवपाल ने ट्विटर हैंडल पर नई तस्वीर में ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर लगाई और कैप्शन में लिखा, ‘हैं तैयार हम’। बता दें कि यूपी चुनाव के बाद सपा की बैठक में बुलावा नहीं मिलने के बाद शिवपाल अब खुलकर नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आ रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − 1 =

Back to top button