‘स्वर कोकिला’ लता के बाद बॉलीवुड को दूसरा बड़ा झटका, नहीं रहे ‘डिस्को किंग’  

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर और लिजेंड माने जाने वाले संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का मंगलवार देर रात देहांत हो गया। इस खबर के बाहर आते ही एक बार फिर बॉलीवुड के साथ पूरा देश शोक में डूब गया। स्वर कोकिला लता मंगेशकर के बाद सिनेमा जगत को ये दूसरा बड़ा झटका लगा है। बता दें, बप्पी बीते काफी समय से ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपनिया और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन से ग्रसित थे। उन्हें पिछले साल से ही अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ रहा था। गत वर्ष जब सिंगर में कोरोना के हल्के लक्षण नजर आए थे, तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। वे ब्रीच कैंडी अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में थे।

खबरों के मुताबिक़ बप्पी दा को OSA की परेशानी पिछले एक साल से है। डॉ. दीपक नामजोशी उनका इलाज कर रहे थे। इस गंभीर समस्या के कारण बप्पी दा जुहू स्थित क्रिटिकेयर हॉस्प‍िटल में 29 दिनों तक भर्ती थे। बताया जा रहा है कि निधन से एक दिन पहले 15 फरवरी को ठीक होने पर वे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे। मगर, अस्पताल से छुट्टी होने के एक दिन बाद ही बप्पी दा की तबीयत दोबारा बिगड़ गई।

इस पर उन्हें वापस गंभीर हालत में क्रिटिकेयर अस्पताल लाया गया। जहां रात लगभग 11:45 बजे उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की पर नाकामयाब रहे।

बता दें, म्यूजिक लेजेंड बप्पी ने 1973 में हिंदी फिल्म ‘नन्हा शिकारी’ में अपना पहला म्यूजिक स्कोर दिया था। हालांकि, बीते साल उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि किशोर कुमार की फिल्म बढ़ती का नाम दाढ़ी से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है।

इसके बाद उनके खाते में बाजार बंद करो, चलते चलते, आप की खातिर, लहम के दो रंग, वारदात, नमक हलाल, शराबी, हिम्मतवाला, सत्यमेव जयते, आज का अर्जुन, थानेदार सहित कई फिल्मों के गाने आए। 2020 में बागी 3 का गाना बंकस बॉलीवुड में आख़िरी गाना था।

बप्पी की मौत की खबर के बाहर आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बप्पी दा को श्रंद्धांजलि दी है। ‘श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था। विभिन्न भावनाओं को जाहिर करने वाला था। कई पीढ़ियों के लोग उनके संगीत से खुद को जुड़ा महसूस कर सकते हैं। उनके खुशमिजाज स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं।

उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति, बप्पी लाहिड़ी जैसे दिग्गज का यूं अचानक चले जाना बेहद दुखद है। वो भी ऐसे वक्त जब देश ने अपना एक और अनमोल रत्न लता मंगेशकर को खो दिया है।’ इसी के साथ बॉलीवुड के कई सितारों ने भी बप्पी की मौत पर दुःख प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 3 =

Back to top button