ब्राह्मण विरोधी नारों पर BHU में बवाल, BCM छात्र बोले- ये हमे बदनाम करने की कोशिश

नई दिल्ली। गुरुवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में बवाल का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां दीवारों पर जगह-जगह ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे गए हैं। इस कारण यहां का माहौल काफी गरमा गया है। वहीं खास ये हैं कि लिखे गए नारों में साफ तौर BCM यानी भगत सिंह मोर्चा छात्र संगठन का नाम दिया गया है। मगर, BCM ने इस मामले में सहभागिता से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि दीवारों पर लिखे गए ब्राह्मण विरोधी नारों से उनका कोई लेना देना नहीं है। अतः इस संबंध में विस्तृत जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाए।

खबरों के मुताबिक़ BHU कैंपस की दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे गए हैं। लिखा गया है कि ‘ब्राह्मण तेरी कब्र खुदेगी BHU की धरती पर’। BCM ने ठाना है BHU को ब्राह्मण मुक्त बनाना है। कश्मीर तो झांकी है, अभी पूरा भारत बाकी है। RSS खबरदार… । वहीं इन नारों के नीचे लिखा है BCM यानी कि भगत सिंह मोर्चा छात्र संगठन।

हालांकि, BCM छात्र संगठन ने इन नारों से किनारा किया है और कहा कि इस मामले की शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस से की है। पुलिस ने इन नारों को मिटवाना शुरू कर दिया है।

इसको लेकर विश्वविद्यालय कैंपस में माहौल गरमा गया है। वहीं BCM का एक डिजिटल पोस्टर भी वायरल हो रहा है, जिस पर लिखा है कि 28 अप्रैल को शाम पांच बजे लंका गेट पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पोस्टर में लिखा है कि आंबेडकर जयंती मनाने और ब्राह्मणवाद के खिलाफ नारे लगाने के कारण बीसीएम के सदस्यों के साथ की जा रही मारपीट, अपहरण और धमकी के खिलाफ प्रतिरोध सभा बुलाई जा रही है। बीसीएम के सदस्यों का कहना है कि इस तरह के नारे लिखने का आरोप बेहद गलत है। बीसीएम से खौफ खाने वाले ब्राह्मणवादी गुंडे और दक्षिणपंथी तत्व हमें बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। हम BHU के छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों और शिक्षकों से यह कहना चाहते हैं कि इस तरह के नारों से बीसीएम का कोई लेना देना नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × three =

Back to top button