राजनाथ-गडकरी व योगी ने दी 14,199 करोड़ की सौगात, कहा- 6 महीनों में होंगे 32 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट शुरू

लखनऊ बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी नें मिलकर लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस वे समेत करीब 14,199 करोड़ रूपये की आठ विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

बताया जा रहा है कि इन परियोजनाओं में चार बड़े प्रोजेक्ट भी शामिल हैं, जिसके बन जाने से यातायात संबंधी कई परेशानियों से आम जन को निजात मिल सकेगी।

बता दें कि इन बड़े प्रजेक्ट में मुंशीपुलिया फ्लाईओवर, आईआईएम तिराहा फ्लाईओवर और लखनऊ-हरदोई हाईवे के चौड़ीकरण के काम भी शामिल है।

खबरों के मुताबिक़ अमौसी एयरपोर्ट के निकट आयोजित इस कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि आने वाले छह महीने में 32 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे प्रदेश में शुरू होंगे।

वहीं उन्‍होंने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश बदल रहा है। शहरों की दूरियां कम करने के अपने अभियान का उल्‍लेख करते हुए गडकरी ने उत्‍तर प्रदेश और देश में बनाए जाने वाले एक्‍सप्रेस वे, रिंग रोड और अन्‍य सड़क परियोजनाओं के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी।

उन्‍होंने कहा कि लखनऊ-कानपुर एक्‍सप्रेस वे के बनकर तैयार हो जाने के बाद लखनऊ और कानपुर की दूरी घटकर सिर्फ आधा घंटा हो जाएगी। जैसे मुंबई और पुणे के बीच जिस प्रकार का हुआ उसी प्रकार का कानपुर और लखनऊ के बीच यातायात की व्यवस्था होगी।

आपनी बातों को आगे बढाते हुए उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, परिवहन, दूरसंचार इनके बिना किसी भी राज्य का विकास नहीं हो सकता। उत्तर प्रदेश का विकास भी इसलिए नहीं हुआ था क्योंकि यहां इसके बारे में काफी गंभीर समस्याएं थीं। मैं घोषणा कर रहा कि हम उत्तर प्रदेश में 7 ग्रीन फील्ड एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेस हाईवे बनाएंगे।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी का क्षेत्र है। इसके विकास का भी ध्यान रखा जा रहा है। गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 519 किमी लंबा एक्सप्रेस वे बनेगा। इस मौके पर सभा को सम्‍बोधित करते हुए नितिन गडकरी ने यूपी की कानून-व्‍यवस्‍था की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि योगी जी ने सज्‍जन लोगों को परेशान करने वालों को जड़ से उखाड़ दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button