Trending

सेवा अस्पताल में मुश्किल दौर में भी हो रही जन सेवा, शिविरों के माध्यम से हो रहा तेज़ी से वैक्सीनेशन (Covid vaccination)

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक जुट है। इसी का नतीजा है की पूरे देश में लगभग आधी से ज्यादा जनता को वैक्सीन (Covid vaccination) लग चुकी है। कोविड-19 की रोकथाम के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार तीव्र वैक्सीनेशन को बढ़ावा दे रही है। केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन से कोई वंचित न रह जाए इसलिए निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid vaccination) अभियान प्रारंभ किया है। इसी की कड़ी में प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के सभी जिलों में तीव्र वैक्सीनेशन का कार्य कर रही है, जिसमें लखनऊ जिले में रिकॉर्ड स्तर पर वैक्सीनेशन हो रहा है।

इसी संदर्भ में लखनऊ उत्तर विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन बड़े स्तर पर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। शुक्रवार को इसी का उदहारण सेवा अस्पताल परिसर में देखने को मिला। सेवा अस्पताल में निशुल्क वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर स्थानीय लोगों को वैक्सीन लगवाने में आ रही दिक्कतों से निजात मिला।

यह भी पढ़े – अब लखनऊ में फ्लैट खरीदना हुआ आसान, एलडीए (LDA) ने निकला नया रास्ता

शिविर में वैक्सीन के 500 डोज आए थे। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की कतारें 11 बजे से ही लग गयी थीं। शिविर में वॉक-इन वैक्सीन की सेवा उपलब्ध होने के कारण ऑनलाइन प्रक्रिय की वजह से जिन लोगों को वैक्सीन लगवाने में असमर्थता थी उनकी भी समस्या का समाधान हो गया।

सेवा अस्पताल के इंचार्ज अनिल कुमार सिंह जी ने लखनऊ24 से ख़ास बात-चीत की। शिविर में सफल हो रही वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी साझा करते हुए उन्होंने बताया की – “शिविर में कुल 500 डोस आए है, और पूरी कोशिश की जाएगी की यहां आने वाले सभी लोगों का टीकाकरण हो जाए, अन्यथा विधायक डॉ नीरज बोरा जी से हम फिर से टीकाकरण शिविर के आयोजन का आग्रह करेंगे। सरकार की सहायता से हमें सफल टीकाकरण कराने में अभी तक कोई दिक्कत नहीं आई।” तो वही लाभार्थी से बात करने में उन्होंने अपने सफल टीकाकरण की जानकारी साझा की। कई लोग अपनी दूसरी डोज तो वही कई लोग वैक्सीन की पहली डोज लेने पहुंचे। वैक्सीन से अबतक लोगों को कोई असाधारण दिक्कत नहीं आई है, जो इस बात का प्रमाण है की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

AUTHOR- SHRADDHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 7 =

Back to top button