Trending

लखनऊ : अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव ने की खुद-ख़ुशी की कोशिश, बापू भवन (Bapu Bhawan) के 8वीं फ्लोर पर खुद को मारी गोली

राजधानी के बापू भवन (Bapu Bhawan) की 8वीं मंज़िल पर अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशम्भर दयाल ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की। 30 अगस्त, सोमवार की दोपहर को ही विशम्भर दयाल ने उठाया ये कदम। आपातकालीन अवस्था में उन्हें लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहा से उन्हें केजीएमयू रेफर कर दिया गया है। हालांकि अभी आत्महत्या के प्रयास के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें – पैरालिम्पिक्स में भी भारतीय खिलाड़ियों ने लहराया परचम, आया गोल्ड मेडल

30 अगस्त, सोमवार को जन्माष्टमी के अवसर पर सभी बापू भवन (Bapu Bhawan) समेत सभी सरकारी कार्यालय बंद हैं। दोपहर को सन्नाटे के बीच लोगों को गोली चलने की आवाज़ सुनाई दी, जिससे बापू भवन में हड़कंप मच गया। आवाज़ का पता लगते हुए लोग बापू भवन के 8वीं मंज़िल पर पहुंचे जिसके रूम नं. 824 में अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल खुद को गोली मारकर खून से लथपथ पड़े थे।

आपातकालीन स्थिति में मौजूद लोगों ने उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया, जहा के डॉक्टरों ने उनकी हालत नाज़ुक बताई। जिसके बाद उन्हें केजीएमयू रेफर कर दिया गया। उनके पास मिली रिवाल्वर के आधिकारिक मालिक की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है, लेकिन ऐसा मन जा रहा है की यह विशम्भर दयाल की ही रिवाल्वर है। पुलिस प्रशासन उनकी आत्महत्या के पीछे के कारण की खोज बीन में जुट गयी है।

तो वही अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे का कहना है की विशम्भर दयाल काफी सरल स्वाभाव के और सुलझे हुए व्यक्ति हैं। उन्होंने कई बार निजी सचिव के रूप में काम किया है, उनसे मेरा घर का पारिवारिक रिश्ता रहा है, जो घटना हुई है, उसको लेकर हम लोग भी काफी परेशान हैं।

AUTHOR- SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 6 =

Back to top button