भाजपा में ‘गरीब कल्याण’ को प्राथमिकता, परिवारवादियों का इतिहास काली स्वाही से रंगा : मोदी

लखनऊ। शुक्रवार यूपी विधानसभा चुनाव के तहत अंतिम चरण के लिए होने वाले मतदान में भाजपा के प्रति जनसमर्थन हासिल करने के उद्देश्य पीएम मोदी ने मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां, लोगों को भाजपा के शासन काल में कराए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया। वहीं पिछली सरकारों में रहे प्रदेश के हालत को उजागर करने का भी काम किया। इतना ही नहीं अपनी बातों में विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि परिवारवादियों का इतिहास काली स्याही से रंगा हुआ है। इनके शासन में प्रदेश में करोड़ों के घोटाले हुए। इसके द्वारा आतंकियों और दंगाइयों की मदद की गई और इन सभी बातों से प्रदेश की जनता अच्छी तरह वाकिफ है।  

खबरों के मुताबिक़ पीएम मोदी ने कहा कि छह चरणों में उत्तर प्रदेश ने भाजपा और एनडीए के सुशासन के लिए भारी मतदान किया है। अब मिर्जापुर, भदोही और इस पूरे क्षेत्र की बारी है। घोर परिवारवादियों, माफियावादियों को फिर हराना है और जोरदार तरीके से हराना है।

मिर्जापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मेरा संकल्प है कि हर गरीब के पास अपना घर हो। उन्होंने (सपा) मिर्जापुर में गरीबों के लिए केवल 800 घर बनाए हैं, लेकिन पिछले 5 वर्षों में हमारी सरकार ने मिर्जापुर के लोगों के लिए 28000 घर बनाए हैं। भाजपा सरकार में गरीब के जीवन को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी है। विकास और कानून के राज के लिए भारी मतदान करना है और घर घर जाकर भारी मतदान भी कराना है। मुझे मां विंध्यवासिनी के लोगों पर भरोसा है।

इसके साथ पीएम मोदी ने कहा, ‘गरीब मां कह रही है कि हमने मोदी का नमक खाया। एक मां ये शब्द बोलती है। यह मेरे लिए शब्द नहीं आशीर्वाद है, लेकिन मैं उस गरीब मां को कह रहा हूं, आपने मोदी का नमक नहीं खाया बल्कि आपके वोट नमक पहुंचा रहें हैं। जो नमक आपने खिलाया है जीवन भर एक बेटे की तरह मां ये नमक का कर्ज चुकाऊंगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर रैली में कहा कि अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है। युद्ध में फंसे अपने एक-एक नागरिक, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन-रात जुटा हुआ है। ऑपरेशन गंगा चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले कोविडकाल में वंदे भारत मिशन के तहत दुनियाभर में फंसे भारतीय लोगों को लेकर आए थे। साथ ही कहा कि इस कोविडकाल में छोटे किसान के बैंक के खाते में सवा लाख करोड़ रुपये भेजने का काम किया। साथ ही पीएम ने कहा कि दुनिया के देशों में वैक्‍सीन के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं, लेकिन भारत में सबका फ्री वैक्‍सीनेशन हो रहा है।

वहीं पीएम आगे बोले कि दरअसल आपने वोट देकर गरीब के कल्याण को प्रथमिमता देने वाली सरकार बनाई है। साथ ही कहा कि पहले के प्रधानमंत्री खुलेआम स्वीकार्य करते थे, एक रुपया भेजता हूं, तो 15 पैसा पहुंचता है, लेकिन आपकी अपनी सरकार में कोई भी एक पैसा नहीं मार सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + eighteen =

Back to top button