मोदी का जनसंदेश… लखनऊ में योगी जी और दिल्ली में मैं आपके लिए बैठा हूं

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपी के पहले खेल विवि का शिलान्यास किया। 700 करोड़ की लागत से यह विश्वविद्यालय बन रहा है। शिलान्यास से पहले मोदी औघड़नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और इसके बाद शहीद स्मारक जाकर 1857 की क्रांति के शहीदों को नमन किया।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में उत्तर प्रदेश में अपराधी अपना खेल खेलते थे। पहले यहां अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे। बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। जबकि अब योगी सरकार अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है। डबल इंजन की सरकार युवाओं और क्षेत्र की सामर्थ्य बढ़ाने में लगी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब यूपी में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। प्रदेश के युवाओं को दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है। खेल विश्वविद्यालय के निर्माण से यहां खिलाड़ी पूरी दुनिया पर राज करेंगे।उन्होंने कहा कि 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह आधुनिक विवि दुनिया के श्रेष्ठ खेल विवि में से एक होगा। जहां युवाओं को खेलों से जुड़ी अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के लोग कभी भूल नहीं सकते कि लोगों के घर जला दिए जाते थे। पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी। पहले सरकारों के खेल का ही नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे। पांच साल पहले इसी मेरठ की बेटियां शाम होने के बाद अपने घर से निकलने से डरती थीं। आज मेरठ की बेटियां पूरे देश का नाम रोशन कर रही हैं। मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल का भी “दि एंड” हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरठ का रेवड़ी-गज्जक, हैंडलूम, ब्रासबैंड, आभूषण आदि के कारोबार यहां की शान हैं। गंगा एक्सप्रेसवे मेरठ से ही शुरू होगा। मेरठ की केनेक्टिविटी उत्तर प्रदेश के दूसरे शहरों से आसान बन रही है। मेरठ ऐसा शहर होगा, जहां पर मेट्रो और हाईस्पीड ट्रेन एक साथ दौड़ेगी। आईटी पार्क का लोकार्पण हो चुका है। डबल स्पीड, डबल बेनेफिट ही डबल इंजन सरकार की पहचान है। इस पहचान को और सशक्त करना है। इधर हाथ लंबा करते ही लखनऊ में योगीजी और दूसरा हाथ लंबा करते ही दिल्ली में मैं आपके लिए बैठा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

Back to top button