प्रमोद सावंत ने दोबारा हासिल की गोवा की सत्ता, ली सीएम पद की शपथ

नई दिल्ली। सोमवार को नार्थ गोवा के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में गोवा के नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इस शपथ ग्रहण में प्रमोद सावंत ने दोबारा सीएम की कुर्सी हासिल की। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के इस पल के साक्षी बनने के लिए कार्यक्रम में करीब 15 हजार लोग शामिल हुए।

खबरों के मुताबिक़ प्रमोद सावंत के साथ भाजपा विधायक विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, अतानासियो मोनसेरेट और गोविंद गौडे ने मंत्री पद की शपथ ली।

वहीं इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। इसके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा,नितिन गडकरी सहित बीजेपी के सभी राज्यों के सीएम भी इस शपथ समारोह में शामिल हुए।

शपथग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए डाबोलिम एयरपोर्ट से पणजी शहर तक कई जगह बीजेपी ने बड़े होर्डिंग और बैनर्स लगाए गए। जिसमें गोवा की जनता का आभार बीजेपी ने माना है।

जानकारी ये भी है कि शपथ के बाद 29 और 30 मार्च को 2 दिन का विशेष अधिवेधन भी बुलाया गया है, जिसमे प्रोटेम स्पीकर गोविंद गांवकर अध्यक्षता करेंगे। इस अधिवेशन में राजपाल का अभिभाषण और स्पीकर का चुनाव किया जाएगा।

बीजेपी वहीं विधायक रमेश तवडकर को स्पीकर बनाना चाहती है। बीजेपी को इस चुनाव में 20 सीटें, जबकि सभी विरोधी दलों को मिलाकर 20 सीटें मिली हैं। हालांकि 3 निर्दलीय विधायकों ने पहले ही बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दे दिया है। साथ ही एमजीपी ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है। ऐसे में 40 विधानसभा सीटों वाली गोवा एसेम्बली में बीजेपी सरकार के कुल 25 विधायक हो रहे हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी ने पार्टी विधायक आलेक्स सिक्वेरा को विधानसभा का स्पीकर बनाए जाने को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसके लिए आप,आरजी और गोवा फारवर्ड पार्टी का समर्थन भी ले लिया है। माना जा रहा है कि यदि एमजीपी को सरकार में मंत्रिपद नहीं मिला तो वो भी स्पीकर के लिए कांग्रेस पार्टी के विधायक आलेक्स सिक्वेरा के नाम का समर्थन कर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × three =

Back to top button