Faizullaganj में स्वास्थ्य व्यवस्था में बदहाली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, लापरवाही करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही : डॉ नीरज बोरा, देखें पूरी वीडियो….

लखनऊ में फ़ैल रहे डेंगू और मलेरिया के केस, उत्तर विधान सभा के विधायक डॉ नीरज बोरा ने किया मामले की समीक्षा, डिप्टी सीएमओ को लगाई फटकार

लखनऊ। फैजुल्लागंज में मलेरिया एवं डेंगू से बचाव को लेकर नगर मलेरिया इकाई कार्यालय में क्षेत्रीय विधायक डा. नीरज बोरा ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में डा. बोरा ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से कहा कि डेंगू के मरीजों की पुष्टी होते ही 24 घंटे के अन्दर क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर आवश्यक कार्यवाई की जाए। साथ ही उन्हें भी कार्यवाई से अवगत कराया जाए।

डा. बोरा ने कहा कि डेंगू से बचाव के सारे इंतजाम सुनिश्चित किया जाए। समय-समय पर एण्टी लार्वा का छिड़काव एवं फॉगिंग किया जाए। जिससे की डेंगू को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षो में डेंगू पर नियन्त्रण हुआ है। वहीं डिप्टी सीएमओ डा. केपी त्रिपाठी ने बताया कि 500 घरों में मेडिसिन वितरित की जा चुकी है। प्रभावित क्षेत्र में नियमित एण्टी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। वहीं मौके पर मौजूद वरिष्ठ मलेरिया निरीक्षक ने बताया कि मलेरिया के प्रकोप से बचाव हेतु क्षेत्र में 12 टीमें कार्य कर रही हैं। प्रत्येक टीम में 2 से 3 सदस्य हैं। इस दौरान नगर मलेरिया इकाई टीम द्वारा एण्टी लार्वा का छिड़काव व दवा वितरित की गई।समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय पार्षद प्रदीप शुक्ला टिंकू, सतीश वर्मा समेत नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें – Dr. Sarvepalli Radhakrishnan जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन, सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं

क्षेत्रीय लोग बोले, नहीं हो रही नियमित सफाई

बैठक के दौरान विधायक डा. नीरज बोरा ने प्रभावित मरीजों को फोन कर उनका हालचाल जाना और सम्बन्धित विभागों द्वारा की गयी कार्यवाई की जानकारी ली। जिस पर मरीजों ने बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा प्राप्त हो गयी है। समय-समय पर एण्टी लार्वा का छिड़काव किया भी किया जा रहा है। किन्तु नगर निगम कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र में नियमित सफाई नहीं की जा रही है। इस पर विधायक डा. बोरा ने नाराजगी जताते हुये मौके पर मौजूद नगर निगम जोन-3 के कर अधीक्षक अजीत राय एवं सेनेटरी इंस्पेक्टर राज प्रताप सिंह को कड़ी फटकार लगायी। डा. बोरा ने निर्देश दिया कि पूरे क्षेत्र में समय-समय पर साफ-सफाई होनी सुनिश्चित की जाए।

गैर हाजिर कर्मचारियों पर होगी सख्त कार्यवाही

विधायक डा. नीरज बोरा ने समीक्षा बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारियों की फर्जी उपस्थिति नहीं होनी चाहिए। गैरहाजिर मिलने पर जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

AUTHOR – SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

Back to top button